लहसुन- धनिया के दामों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी, कीमतें पहुंची 200 के पार; ये है कारण

फरीदाबाद | मॉनसून सीजन के दौरान सब्जियों के दामों में तो बेतहाशा बढ़ोतरी दर्ज की ही जा रही है, लेकिन लहसुन और धनिया के दाम तो रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहे हैं. हम आदमी के रसोई से धनिया और लहसुन गायब दिशा हो चुका है. फरीदाबाद की एक सब्जी मंडी में पड़ताल के दौरान एक स्थानीय विक्रेता मिथिलेश गुप्ता ने बताया कि बरसात के चलते सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है. लहसुन और धनिया का रेट बहुत ज्यादा बढ़ गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

Lehsun

इतने रूपए पहुंचे दाम

वर्तमान में लहसुन 15 से 1,800 रुपए तक मिल रहा है. ग्राहकों को यह ₹400 किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है. बात करें अगर धनिया पत्ता की तो यह ₹500 किलो बिक रहा है. थोक मार्केट में 450 रुपए धनिया लाकर साफ सफाई करने के बाद ₹500 किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

100 रूपए से पार पहुंची सब्जियां

बाकी सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. नींबू ₹180, अदरक 280 रुपए और कई सब्जियां ₹100 किलो के पार बिक रही है. ग्राहक जो पहले इकट्ठे सब्जियां खरीद लेते थे लेकिन अब महज कुछ ग्राम में ही सब्जियां खरीद रहे हैं. सब्जी विक्रेता जो पहले मंडी से लहसुन के कट्टे मंगवाते थे, अब वह 5 से 10 किलो ही खरीद रहे हैं. महंगाई के चलते लोग अब खरीददारी कम कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit