गुरुग्राम नगर निगम में होंगी 600 सफाईकर्मियों की भर्ती, अवैध रूप से कूड़ा डालने वालों की निगरानी के लिए बनाई जाएगी स्पेशल टीम

गुरुग्राम | हरियाणा के गुरुग्राम शहर में सफाई व्यवस्था को सही बनाएं रखने के लिए नगर निगम के पास कर्मचारियों की संख्या कम है. इस समस्या को दूर करने के लिए अब निगम हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत 600 सफाई कर्मचारियों कों भर्ती करेगा. यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट आधार पर होंगी. निगम की तरफ से हरियाणा कौशल रोजगार निगम को सफाई कर्मचारी उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिख दिया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

SAFAI

अवैध रूप से कूड़ा डालने वालों पर लगाई जाएगी रोक

इसके अतिरिक्त, रात के समय में अवैध रूप से कूड़ा डालने वालों पर रोक लगाने के लिए निगम द्वारा सेना के रिटायर्ड जवानों को सुरक्षा गार्ड के तौर पर लगाकर स्पेशल एनफोर्समेंट टीम गठित की जाएगी. इस टीम द्वारा शहर में रात के समय में अवैध रूप से कूड़ा डालने वालों की पहचान की जाएगी. पिछले हफ्ते हरियाणा के मुख्य सचिव के नेतृत्व में जो बैठक हुई है, उसमें निगम ने यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

6 निजी एजेंसियों को सौंपा गया सफाई का काम

नगर निगम में 3025 निगम रोल पर लगे हैं. इनमें से 300 कर्मचारी सीवरमैन भी हैं. इसके अतिरिक्त, निगम ने 6 निजी एजेंसियों को सफाई का काम सौंपा है. निजी एजेंसियों को करीब 2200 कर्मचारी लगाने थे, लेकिन अभी 1200 से 1300 कर्मचारी ही काम कर रहे हैं. इन एजेंसियों को निगम ने मैनपॉवर के अपेक्षा सफाई करने का टेंडर दिया था. जो क्षेत्र इन एजेंसियों को सौंपा गया है, उस क्षेत्र में पूरी सफाई करना इन एजेंसियों की जिम्मेदारी है. इसके बाद भी, शहर में सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit