हरियाणा BJP ने 55 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, 3 मंत्रियों और 15 विधायकों की टिकट पर संकट के बादल

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) की राजनीतिक सरगर्मियों के बीच सभी राजनीतिक दल जिताऊ उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में नई दिल्ली में हुई BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 55 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. अंदरुनी सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री नायब सैनी लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव लडेंगे. वहीं, लोकसभा चुनाव में हार झेलने वाले कुछ प्रत्याशी विधानसभा चुनाव के अखाड़े में दांव आजमा सकते हैं.

BJP

वीरवार यानि कल रात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय नेतृत्व ने उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया है. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रत्याशियों पर मंथन किया. इस बार सैनी सरकार के दो से तीन मंत्रियों का टिकट कट सकता है. वहीं, मनोहर सरकार में रहे दो पूर्व मंत्रियों की टिकट पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

एक दर्जन से ज्यादा सीटों पर नए चेहरों को मौका

इसके अलावा 1 दर्जन से ज्यादा सीटों पर नए चेहरों को चुनावी रण में उतारा जा सकता है. लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की तैयारी में जुटी बीजेपी ने सभी 90 विधानसभा सीटों पर मंथन किया है. इस संबंध में पहले हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर बैठक हुई थी और उसके बाद जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित हरियाणा कोर कमेटी के सभी सदस्यों ने करीब 6 घंटे तक विस्तार से चर्चा कर पैनल को अंतिम रूप दिया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

इसके बाद PM मोदी की अध्यक्षता में सीईसी की बैठक हुईं, जिसमें लगभग सभी पैनलों को मंजूरी दे दी गई है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, हरियाणा के सभी प्रभारी, सीएम नायब सिंह सैनी व अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

तीन मानकों पर टिकट

बीजेपी इस बार टिकट वितरण के लिए तीन मानकों पर खरा उतरने वाले नेताओं को टिकट देगी जिनमें पहला- जीत, दूसरा लोकप्रियता और तीसरा जातिगत समीकरण और इन सब में फिट बैठने वाले नेताओं को पार्टी टिकट देने से गुरेज नहीं करेगी. इसके अलावा, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी और कृष्ण पाल गुर्जर के बेटे का भी टिकट तय माना जा रहा है. गोपाल कांडा की हरियाणा जनहित पार्टी, विनोद शर्मा की जनचेतना पार्टी और जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल को भी गठबंधन में कुछ सीटें दी जा सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit