चंडीगढ़ में 2 दिन शुष्क रहेगा मौसम, इस दिन फिर से एक्टिव होगा मानसून; यहां पढ़ें मौसम की ताजा अपडेट

चंडीगढ़, Weather Update | राजधानी चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. कल शुक्रवार को भी मौसम खुश्क रहा. इस कारण यहां तापमान में 4.6 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, अगस्त के महीने में अबकी बार यहां 8% तक ज्यादा बरसात देखने को मिली है.

BARISH

अबकी बार हुई कम बरसात

बात करें अगर मानसून सीजन की तो इस दौरान 24% तक कम बारिश दर्ज हुई है. विशेषज्ञों का अनुमान है कि इसका असर अगले साल के बिजली उत्पादन और सिंचाई पर पड़ सकता है. हालांकि, आज शनिवार को विभाग द्वारा शहर के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं हुआ है ना ही यहाँ बारिश के आसार बताए गए हैं, लेकिन कुछ इलाकों में पॉकेट रेन की संभावना जताई गई है. यहां रविवार से ही हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. शनिवार को मौसम के साफ रहने की संभावना है, लेकिन अगले कुछ दिन तेज बारिश के आसार बने हुए हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

2 सितम्बर से फिर एक्टिव होगा मानसून

2 सितंबर से चंडीगढ़ में मानसून एक्टिव होने के आसार बने हुए हैं. इस दिन यहां अच्छी बरसात की संभावना बताई गई है. शहर में दो से चार सितंबर के दौरान तेज बारिश की भी संभावना बनी हुई है.

चंडीगढ़ मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पूरे दिन धूप खिली रही और शाम को हल्के बादल छा गए, लेकिन फिर भी बरसात नहीं हुई. 1 जून से अब तक यहां सामान्य से 14% कम 612.4 एमएम बारिश हुई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit