हरियाणा में बेरोजगार युवाओं को झटका, आदर्श आचार संहिता में जारी नहीं होगा रिजल्ट; पढ़े चेयरमैन का बयान

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप नंबर 1, 2, 56, 57 व पुलिस सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित हो चुकी है. परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार है. परीक्षा परिणाम सिर्फ परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर ही दिया जाना है, इसमें कोई भी अतिरिक्त नहीं जुड़ेंगे. ऐसे में सभी उम्मीदवारों की तरफ से मांग उठाई जा रही है कि जल्द- से- जल्द उनका रिजल्ट जारी किया जाए तथा उन्हें जोइनिंग दी जाए.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

HSSC Chairman Himmat Singh

HSSC अध्यक्ष ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. आज हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिम्मत ने हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को बड़ा झटका दिया है. HSSC अध्यक्ष ने ग्रुप सी और डी भर्ती से संबंधित जानकारी दी है. इस PC में उन्होंने कहा कि लगभग 24,800 पोस्ट के एग्जाम हो चुके हैं. 5 ग्रुपों के रिजल्ट चुनाव आयोग पर निर्भर करते है. उन्होंने बताया कि जिन परीक्षाओं का परीक्षा शेड्यूल जारी हो चुका है, वह परीक्षाएं उसी शेड्यूल से होंगी.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

अक्टूबर से दिसंबर महीने के बीच हो सकता है अगला CET

सभी अपनी तैयारी करते रहे. हिम्मत सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग ने रिजल्ट जारी करने की अनुमति नहीं दी है. आचार संहिता के चलते रिजल्ट जारी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अभिभावकों के सीधे कॉल HSSC के चैयरमेन और सदस्यों को आ रहें हैं. अध्यक्ष का कहना है कि सोशल मीडिया के हिसाब से छात्र ना चलें, कोई भी गलत प्रचार पर भरोसा ना करें.

यह भी पढ़े -  हरियाणा वन विभाग भर्ती नियमों में हुआ संशोधन, PMT के दौरान नहीं मापी जाएगी महिलाओं की छाती

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह की तरफ से अगले सेट के बारे में भी जानकारी दी गई है. पिछला CET साल 2022 में हुआ था, जिसके अंतर्गत भर्तियों की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. ऐसे में अध्यक्ष ने कहा है कि अगला CET अक्टूबर से दिसंबर महीने क़े बीच आयोजित करवा लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit