हरियाणा में भीतरघात रोकने के लिए BJP ने तैयार किया मास्टर प्लान, मोदी- शाह ने दिया मूल मंत्र

चंडीगढ़ | भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भीतरघात का डर सता रहा है. पार्टी द्वारा सभी 90 विधानसभा सीटों पर रणनीति तैयार कर ली गई है. वीरवार रात प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में चुनाव समिति की बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान 50 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगाई जा चुकी है.

BJP

15 और उम्मीदवारों के नामों पर बनी सहमति

इसके बाद, देर रात को हुई दूसरे दौर की बैठक में प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में 15 उम्मीदवारों के नाम पर भी सहमति हो गई. बाकी 25 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार और जातीय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवार तय किए जाएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन सीटों पर पार्टी के पास 2 से 3 दावेदार हैं.

यह भी पढ़े -  त्योहारी सीजन पर अच्छी खबर: धर्मशाला- चंडीगढ़ के लिए अब 6 दिन उड़ान भरेगी हवाई जहाज, जानें क्या होगा किराया

इसलिए हो रही देरी

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली द्वारा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी गई है. उन्होंने संकेत दिया कि 4 सितंबर तक पार्टी एक बड़ी बैठक का आयोजन करेगी, जिसमे नामों को अंतिम मंजूरी दी जा सकती है. पार्टी के रणनीतिकार यह मानकर चल रहे हैं कि प्रत्याशियों की सूची जल्दी जारी होने से जिनके टिकट कटेंगे, वह दूसरी पार्टियों के साथ मिलकर भीतरघात कर सकते हैं. इसीलिए भाजपा हर कदम को संभाल कर रख रही है और अंतिम सूची को जारी करने से पहले देर कर रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने दिए ये निर्देश

जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा भाजपा के प्रमुख नेताओं से 25 से 40 विधानसभा सीटों पर मंथन के बाद सिंगल नाम का पैनल पेश करने को कहा है. प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली बता चुके हैं कि पीएम मोदी के दिशा निर्देशों के अनुसार उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी में होने में 2 से 4 दिन लग सकते हैं. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते चुनाव नहीं लड़ने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

हरियाणा भाजपा के प्रमुख नेताओं की छोटी टोली द्वारा शुक्रवार को हुई बैठक में 25 से 40 उन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों के लेकर चर्चा की गई, जहां पर दो से तीन दावेदार हैं. इस लिस्ट में से दावेदारों का नाम हटाने या जोड़ने का अधिकार केंद्रीय चुनाव समिति को दिया जा चुका है. 2 सितंबर को पहली सूची जारी की जा सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit