हरियाणा BJP नेता के बेटे की राजनीति में एंट्री की तैयारी, जेल सुपरिटेंडेंट पद से दिया इस्तीफा

चरखी दादरी | हरियाणा की चरखी दादरी विधानसभा सीट से एक बड़ी खबर सामने आई है. करीब दो महीने पहले जजपा छोड़कर BJP का दामन थामने वाले हुड्डा सरकार में मंत्री रहे सतपाल सांगवान के बेटे सुनील सांगवान ने भौंडसी (गुरुग्राम) जेल सुपरिटेंडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है.

Satpal Sangwan Sunil Sangwan

राजनीति में एंट्री की तैयारी

जेल सुपरिटेंडेंट पद से इस्तीफा देने वाले सुनील सांगवान के बीजेपी की ओर से चरखी दादरी विधानसभा सीट के चुनावी रण में उतरने की संभावना जताई जा रही है. उन्होंने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को VRS के लिए पत्र भेज दिया है. सुनील सांगवान करीब 23 साल से सरकारी सेवा में हैं.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

पिता के नक्शे कदम पर बेटा

बता दें कि सुनील के पिता सतपाल सांगवान ने भी टेलिकॉम डिपार्टमेंट में SDO के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा था और 1996 में चौधरी बंसीलाल की हरियाणा विकास पार्टी की ओर से चरखी दादरी से चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की थी.

इसके बाद, 2009 में सतपाल सांगवान हरियाणा जनहित पार्टी की टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे और तत्कालीन हुड्डा सरकार में सहकारिता मंत्री बने. 2019 में कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकट कटने पर उन्होंने JJP का दामन थाम लिया था. इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने चरखी दादरी से फिर ताल ठोकी लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी सोमबीर सांगवान ने उन्हें हरा दिया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit