हरियाणा के पूर्व पंचायत मंत्री आज थामेंगे BJP का दामन, कांग्रेस ने टिकट देने से किया इंकार

चंडीगढ़ | हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) की ओर से टोहाना से विधायक रहें एवं पूर्व की BJP- JJP गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री रहे देवेन्द्र बबली आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा एवं वर्तमान में केंद्रीय उर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराएंगे.

jjp mla

कांग्रेस में नहीं बनी बात

लोकसभा चुनावों के दौरान सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा का समर्थन करने वाले देवेन्द्र बबली के कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की संभावना जताई जा रही थी. उन्हें कांग्रेस के दरबार में हाजिरी लगाते हुए देखा गया था, लेकिन 2 दिन पहले हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा था कि देवेन्द्र बबली ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन उन्हें टिकट के लिए मना कर दिया गया था.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

टोहाना से हो सकतें हैं उम्मीदवार

साल 2019 के विधानसभा चुनाव में देवेन्द्र बबली ने JJP की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए टोहाना विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. चूंकि, अब बराला को बीजेपी राज्यसभा भेज चुकी है. ऐसे में देवेन्द्र बबली बीजेपी की ओर से टोहाना सीट से प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

सरपंचों का झेल रहे हैं विरोध

BJP- JJP गठबंधन सरकार में रहते हुए पंचायत मंत्री रहे देवेन्द्र बबली को तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल का खास माना जाता था. ई- टेंडरिंग प्रणाली समेत कई अन्य पंचायतों से जुड़े मुद्दों को लेकर बबली सरपंचों का विरोध झेल चुके हैं और ये सिलसिला लगातार जारी है. हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर समैण कह चुके हैं कि बबली किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ें या फिर निर्दलीय, उनका पुरजोर विरोध किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit