हरियाणा में लटकी हुई सरकारी भर्तियों को लेकर भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा ऐलान, बोले- 2 लाख पदों पर की जाएगी पक्की भर्ती

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से ग्रुप नंबर 1, 2, 56, 57 तथा पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवारों को रिजल्ट की उम्मीद थी मगर आयोग ने विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि आदर्श आचार संहिता के दौरान इन पदों का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा. आयोग का कहना है कि चुनाव आयोग से इन भारतीयों का परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए अनुमति मांगी गई थी जिसके लिए इलेक्शन कमीशन ने मना कर दिया है.

bhupender singh hooda

हुड्डा ने स्पष्ट किया अपनी पार्टी का विजन

ऐसे में अब इन सभी भर्तियों का परीक्षा परिणाम विधानसभा चुनाव के बाद ही आएगा. फिलहाल इस भर्ती को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान सामने आया है. वर्तमान सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का कहना है कि इन भर्तियों का परिणाम रोकने में कांग्रेस पार्टी का हाथ है. भाजपा की तरफ से कांग्रेस पर लगभग 24 हजार युवाओं के भर्ती रिजल्ट लटकाने के आरोप लगाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी सरकार का विजन साफ किया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा वन विभाग भर्ती नियमों में हुआ संशोधन, PMT के दौरान नहीं मापी जाएगी महिलाओं की छाती

सरकार बनते ही पुरी की जाएगी लटकी हुई भर्तियां 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जैसे ही राज्य में कांग्रेस सरकार बनेगी पुलिस, ग्रुप-डी और सीईटी के सभी ग्रुप समेत तमाम लटकी हुई भर्तियों को तत्परता के साथ पूरा किया जाएगा. भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ से दावा किया गया है कि हरियाणा में उनकी सरकार बनते ही एक लाख नई भर्तियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. हुड्डा ने कहा कि चयनित उम्मीदवारों को तुरंत प्रभाव से जॉइनिंग दी जाएगी. हुड्डा का कहना है कि युवा अपनी तैयारी करते रहे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

पेपर लीक पर भी लगेगी लगाम

हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है. जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी पहले साल में ही एक लाख भर्तियां तथा सभी लटकी हुई भारतीय पूरी कर दी जाएगी. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पेपरलीक और भर्ती माफिया को जड़ से खत्म कर कांग्रेस सभी भर्तियां योग्यता के आधार पर करेगी. इसके लिए कांग्रेस बाकायदा भर्ती विधान और जॉब कैलेंडर जारी करेगी. यह बातें पार्टी के घोषणापत्र में भी जोड़ी जाएंगी. हुड्डा का कहना है कि भाजपा सरकार पिछले 10 सालों से भर्तियां को लटका रही है, भर्तियां पूरी करने की पार्टी की कोई मंशा है ही नहीं.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

2 लाख पदों पर की जाएगी पक्की भर्ती

इसके अतिरिक्त भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य में 2 लाख पक्की भर्ती की जाएगी. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने घोषणा की है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कौशल रोजगार निगम के तहत लगे कर्मियों को पुख्ता नीति बनाकर रेगुलर किया जाएगा. कांग्रेस सरकार की तरफ से अपने कार्यकाल में तीन साल और 10 साल की नीति बनाकर कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में सभी रिक्त पड़े करीब दो लाख पदों पर पक्की भर्ती करेगी और उसमें से एक लाख पहले साल में ही पूरी कर ली जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit