हरियाणा में अगले 7 दिन खराब रहेगा मौसम, आज इन जिलों को लेकर बरसात का अलर्ट जारी

चंडीगढ़ | हरियाणा में फिर से मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 3 दिनों में हुई बरसात ने प्रदेश के कई इलाकों को कवर कर लिया. बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पांच जिलों में बरसात देखने को मिली. सबसे अधिक 10 एमएम बारिश जींद में हुई. मौसम विभाग की मानें तो अगले 7 दिन मौसम खराब रह सकता है. इस दौरान बरसात देखने को मिलेगी. इसी बीच विभाग द्वारा आज भी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -  त्योहारी सीजन पर अच्छी खबर: धर्मशाला- चंडीगढ़ के लिए अब 6 दिन उड़ान भरेगी हवाई जहाज, जानें क्या होगा किराया

weather barish 1

आज यहाँ होगी बरसात

विभाग द्वारा आज पंचकूला और यमुनानगर में भारी बरसात का अलर्ट जारी हुआ है. विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 1 अगस्त से अब तक 177.7 मिली मीटर बरसात हुई है. सामान्यतः इस अवधि के दौरान 140.8 एमएम बरसात होती है. वहीं बात करें अगर मानसून सीजन की तो 1 जून से 29 अगस्त के मध्य सामान्यतः 344.6 एमएम बरसात होती है, लेकिन प्रदेश में 14 फ़ीसदी कम 295.1 एमएम बरसात हुई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

कई इलाकों में हुआ जलभराव

बीते 24 घंटों में हुई बरसात के चलते प्रदेश के पांच जिलों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई. कई इलाकों में बिजली कट भी लगाने पड़े. जींद के अलावा कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला और सोनीपत में भी अच्छी खासी बारिश देखने को मिली. मॉनसून सीजन के दौरान प्रदेश के 16 जिलों में सामान्य से कम बरसात हुई है. करनाल, कैथल और पंचकूला में अबकी बार सामान्य से आधी बारिश भी नहीं हो पाई है. वहीं, पलवल, रोहतक, यमुनानगर, हिसार और जींद में सामान्य से 30% से भी कम बरसात हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit