हरियाणा के लाल नितेश ने कर दिया कमाल, पेरिस पैरालंपिक में जीता सोना

स्पोर्ट्स डेस्क | पेरिस पैरालंपिक गेम्स में हिंदुस्तान के एथलेटिक्स का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय खिलाड़ियों के दल में शामिल हरियाणा के खिलाड़ी भी अपने उत्कृष्ट खेल की बदौलत देश- दुनिया में हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहे हैं. कल सुमित अंतिल ने भाला फेंक इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक में भी गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था. इसी कड़ी में चरखी दादरी के नांधा गांव निवासी पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश लुहाच ने पेरिस पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर हिंदुस्तान का गौरव बढ़ाया है.

news 3

कड़े मुकाबले में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया

गोल्ड मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में नितेश का सामना ब्रिटेन के डेनियल बेथल से हुआ. नितेश ने पहला सेट 21- 14 से जीता जबकि दूसरा सेट ब्रिटेन के खिलाड़ी ने 18-21 के अंतर से अपने पक्ष में किया. निर्णायक तीसरे सेट में नितेश लुहाच ने अपना दबदबा बनाया और 23- 21 के अंतर से यह सेट जीतकर भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाल दिया.

नितेश लुहाच ने निर्णायक मुकाबले से पहले सेमीफाइनल मैच में जापान के दाईसुके फुजिहारा को 21- 12 व 21- 16 के अंतर से हराया. इससे पहले नितेश ने थाईलैंड के मोंगखोन बुनसुन को 21- 13 व 21- 14 से पटखनी दी थी.

बधाई देने वालों का तांता लगा

नांधा में नितेश के ताऊ गुणपाल व वेदपाल ने परिजनों के साथ बैठकर मैच देखे. भतीजे के गोल्ड मेडल जीतने पर खुशी की लहर दौड़ गई और उनके गोल्ड मेडल विजेता होने पर बधाई देने वालों का तांता लग गया. वर्तमान में नितेश अपने परिवार के साथ जयपुर में रहता हैं. नितेश की सफलता पर दादरी शहर स्थित हीरा बैडमिंटन स्टेडियम में खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit