हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए मारामारी, सफाई कर्मचारी भर्ती में उच्च शिक्षित युवाओं ने किए आवेदन

चंडीगढ़ | हरियाणा में बेरोज़गारी का आलम किस कदर हावी है, इसकी ताजा बानगी हमें सफाई कर्मचारी की भर्ती में देखने को मिली है. यहां हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत, संविदा सफाई कर्मचारी पदों के लिए 46 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. खास बात यह है कि राज्य एजेंसी ने जो आंकड़े पेश किए हैं, उसके मुताबिक इस भर्ती के लिए बड़ी संख्या में उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं ने भी आवेदन किए हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

SAFAI

15 हजार रूपए सैलरी

सूबे की बीजेपी सरकार सरकारी नौकरियां देने को लेकर भले ही तमाम बड़े दावे कर रही हो, लेकिन मात्र 15 हजार रूपए तनख्वाह वाली इस नौकरी के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर युवाओं की भीड़ लगी है. ऐसे में राज्य सरकार की व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो रहा है कि इतने पढ़े- लिखे युवा क्यों सफाई कर्मचारी की नौकरी करने पर मजबूर हो रहे हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

अधिकारियों का कहना है कि आवेदन करते समय उम्मीदवारों को एक घोषणा पत्र देना होता है, जिसमें वे यह सुनिश्चित करते हैं कि उन्होंने नौकरी का विवरण ध्यान से पढ़ा है. इसमें सार्वजनिक स्थानों, सड़कों- भवनों की सफाई और कचरा हटाने का कार्य शामिल है. हालांकि, उम्मीदवारों को गृह जिले में तैनाती दी जाएगी.

उच्च शिक्षित युवाओं ने किए आवेदन

HKRN के एक अधिकारी ने बताया कि इस पद के लिए आवेदन करने में किसी भी प्रकार की गलतफहमी की संभावना नहीं है. नौकरी के विवरण में स्पष्ट रूप से कार्य की प्रकृति को दर्शाया गया है. बता दें कि सफाई कर्मचारी की इस नौकरी के लिए लगभग 40 हजार स्नातक, 6 हजार से ज्यादा स्नातकोत्तर और सवा लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit