मानसून की बारिश में भीगा रोहतक शहर, झमाझम हुई बरसात; 5 दिन और खराब रहेगा मौसम

रोहतक, Weather News | हरियाणा के रोहतक जिले में मंगलवार सुबह से ही मौसम सुहावना नजर आया. आसमान में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और झमाझम बरसात देखने को मिली. इससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में भी यहाँ मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इस दौरान तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Barish Image

5 दिन तक बरसात की संभावना

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक बरसात की संभावना बनी हुई है. इस दौरान अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है. विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो रोहतक के महम खंड में 3 एमएम बरसात दर्ज की गई. इससे पहले अगस्त के महीने के आखिरी दो दिनों में हल्की बरसात देखने को मिली थी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

आज हुआ मौसम में बदलाव

उसके बाद दो दिनों तक मौसम साफ रहा. सोमवार और मंगलवार को फिर से मौसम ने करवट ली. 3 सितंबर सुबह 8 बजे तक जिले के पांच खंडो में केवल महम खंड में ही 3 एमएम बरसात हो गई. बात करें यदि अगस्त के महीने की तो रोहतक में 188 एमएम, महम में 207 एमएम और लाखन माजरा में 114 एमएम बरसात दर्ज की गई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

अगस्त माह में हुई बरसात

खंड बरसात
रोहतक 188 एमएम
महम 207 एमएम
सांपला ​​​​​​​ 191 एमएम
कलानौर ​​​​​​​ 236 एमएम
लाखनमाजरा ​​​​​​​ 114 एमएम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit