हरियाणा की इन सीटों से चुनावी रण में उतर सकते हैं बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट, राहुल गांधी से हुई है मुलाकात

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. वहीं, इन सबके बीच आज पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की है.

Vinesh Phogat Bajrang Punia

हुड्डा कर चुके हैं पैरवी

दोनों पहलवान खिलाड़ियों की इस मुलाकात के बाद सूबे का सियासी पारा और गर्मा गया है. अटकलें लगाई जा रही है कि कांग्रेस पार्टी दोनों ही पहलवान खिलाड़ियों को विधानसभा के चुनावी रण में प्रत्याशी घोषित कर सकती हैं. कांग्रेस का मानना है कि इससे पहलवानों के मुद्दे को बीजेपी के खिलाफ भुनाने में मदद मिलेगी. साथ ही, पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा भी इन दोनों खिलाड़ियों को टिकट देने की पैरवी कांग्रेस हाईकमान के सामने कर चुके हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

विनेश फोगाट को दिए गए 3 ऑप्शन

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने विनेश फोगाट से संपर्क किया है और उनकी इच्छा पूछी गई है कि वह किस सीट से लड़ना चाहती हैं. फिलहाल, कांग्रेस ने उन्हें 3 विधानसभा सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया है. ये सीटें बाढ़डा, चरखी दादरी और जुलाना है. बाढ़डा और चरखी दादरी सीटें विनेश फोगाट के गृह जिले में आती है, जबकि जींद जिले की जुलाना में उनकी ससुराल है. कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें टिकट मिल जाएगा.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

बजरंग पूनिया को मिले इन सीटों पर ऑप्शन

दूसरी तरफ बजरंग पूनिया ने कांग्रेस से बादली विधानसभा सीट मांगी है, लेकिन इस सीट पर सीटिंग विधायक कुलदीप वत्स को टिकट फाइनल कर दिया गया है. कुलदीप ब्राह्मण नेता हैं. ऐसे में कांग्रेस कुलदीप का टिकट काटकर ब्राह्मणों को नाराज नहीं करना चाहती है. इसके अलावा, बजरंग ने सोनीपत सीट पर इच्छा जाहिर की है, लेकिन वहां से भी सिटिंग विधायक सुरेंद्र पंवार की टिकट फाइनल की गई है. हालांकि, पंवार ED की कैद में है लेकिन कांग्रेस उनकी पत्नी या बेटे को प्रत्याशी घोषित करने से परहेज़ नहीं करेगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने बजरंग पूनिया को बहादुरगढ़ और भिवानी का ऑप्शन दिया है. साथ ही, हरियाणा की किसी भी जाट बाहुल्य सीट का ऑप्शन भी दिया गया है. अब गेंद बजरंग पूनिया के पाले में है कि वो किस विधानसभा सीट से चुनावी रण में दांव-पेंच लड़ाना चाहते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit