बीजेपी की लिस्ट से पहले CM नायब सिंह सैनी ने रद्द किए सारे कार्यक्रम, पहुंचे दिल्ली; पहली लिस्ट को लेकर आई ये अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) से पहले आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया है. लिस्ट जारी होने से पहले मुख्यमंत्री द्वारा हरियाणा के सारे चुनावी कार्यक्रमों को रद्द किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज या कल पार्टी की पहली लिस्ट को जारी किया जा सकता है. लिस्ट को लेकर अभी तक पार्टी में अंतिम सहमति नहीं हो पाई है. केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में मुख्यमंत्री मोदी के सुझावों के बाद पहली लिस्ट जारी की जा सकती है, जिसमें 60 से 70 उम्मीदवारों के नाम शामिल हो सकते हैं.

Nayab Singh Saini

जल्दी ही जारी की जाएगी लिस्ट जारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली बता चुके हैं कि जल्दी ही केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी. चंडीगढ़ में बीती रात हुई मीटिंग में कुछ नाम पर चर्चा हुई. गुरुवार रात को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 55 नामों पर सहमति बनने की बात सामने आई है, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि कभी भी भाजपा की लिस्ट जारी की जा सकती है. भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पेश की गई लिस्ट पर आपत्ती जताई गई थी. उनके कहने के बाद लिस्ट को बढ़ाया गया, जिनमें से 55 नामों पर मोहर लगने की बात सामने आई.

यह भी पढ़े -  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सैनी सरकार पर ठोका 1 लाख रूपए का जुर्माना, जानें क्या था मामला

मुख्यमंत्री की सीट भी नहीं हो पाई है फाइनल

चर्चा यह भी चल रही है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सीट भी अभी तक फाइनल नहीं हो पाई है. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली शुक्रवार को कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री लाडवा से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन खुद मुख्यमंत्री ने कहा कि वह करनाल से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, दूसरी तरफ बवानी खेड़ा से विधायक और मंत्री विशंभर वाल्मीकि टिकट कटने के डर से दिल्ली में डटे हुए हैं और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. टिकट कटने की अवस्था में वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

ये हो सकते हैं संभावित नाम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लाडवा से नायब सैनी, अंबाला कैंट से अनिल विज, जींद से महिपाल ढाडा, पानीपत से प्रमोद विज, अंबाला से असीम गोयल, पलवल से गौरव गौतम, अटेली से आरती राव, बावल से संजय मेहरा, नांगल चौधरी अभय सिंह यादव, फरीदाबाद ओल्ड से विपुल गोयल, पृथला से दीपक डागर, बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा, होडल से हरेंद्र राम रतन, सोहना से तेजपाल तंवर, तोशाम से श्रुति चौधरी, जगाधरी से कंवरपाल गुर्जर, रेवाड़ी से मंजू यादव, थानेसर से सुभाष सुधा, लोहारू से जेपी दलाल, जींद से कृष्ण मुड्डा को टिकट मिल सकता है. दूसरी तरफ अनिल भी से जब पूछा गया कि अगर उनका नाम लिस्ट में शामिल नहीं हुआ, तो वह क्या करेंगे इस पर उन्होंने कहा कि मेरा नाम क्यों नहीं होगा मेरा नाम सबसे पहले होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit