हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट के लिए अभी करना होगा और इंतजार, सामने आई 3 बड़ी वजह

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां रफ्तार पकड़ चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में जहां सूबे में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) 67 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

Indian National Congress INC

दीपक बाबरिया ने दी जानकारी

हरियाणा बीजेपी द्वारा जारी की गई पहली लिस्ट के बाद पार्टी में जो भगदड़ मची है, उसको देखते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट होल्ड होने के आसार बन गए हैं और इसके संकेत हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने खुद दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्याशी फाइनल करने को लेकर मंथन चल रहा है और अभी पहली लिस्ट के लिए एक या दो दिन का इंतजार करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

66 सीटों पर बन चुकी है सहमति

दीपक बाबरिया ने बताया कि 66 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है और बाकी बची 24 सीटों पर मंथन के लिए कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में हरियाणा कांग्रेस की सब- कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में शामिल होने के लिए टीएस सिंह देव, अजय माकन, जिग्नेश मवानी सहित कई अन्य नेता पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

लिस्ट होल्ड होने की 3 वजह

  • इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी और अन्य दलों से शीट शेयरिंग फार्मूला तैयार नहीं हुआ है.
  • हरियाणा बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद हुई बग़ावत और भगदड़ से कांग्रेस बचना चाह रही है.
  • कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला की टिकटों को लेकर भी कमेटी किसी फैसले पर नहीं पहुंची है.
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit