हरियाणा BJP मंत्री ने छोड़ा पार्टी का दामन, चुनाव लड़ने को लेकर किया ये ऐलान

सिरसा | हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्मा चुका है. कल देर शाम सूबे में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसके बाद, पार्टी में बग़ावत और भगदड़ का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो बदस्तूर जारी है. इसी कड़ी में प्रदेश सरकार में मंत्री रहे एक और नेता ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है.

Election

बिजली मंत्री ने छोड़ी पार्टी

बता दें कि हरियाणा सरकार में बिजली मंत्री रहे रणजीत चौटाला ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है. 2019 में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी रानियां विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर रणजीत चौटाला तत्कालीन मनोहर लाल सरकार में बिजली मंत्री बने थे. इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी और उसके बाद पार्टी ने उन्हें हिसार लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो जीत दर्ज करने में सफल नहीं हो सकें.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

रानियां विधानसभा सीट से रणजीत चौटाला बीजेपी की टिकट की पूरी उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें अनदेखा कर दिया. इसी नाराजगी के चलते चौटाला ने बीजेपी पार्टी छोड़ने के साथ- साथ मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि मैं हर हाल में रानियां विधानसभा से चुनावी रण में ताल ठोकूंगा.

डबवाली का मिला था ऑफ़र

रणजीत सिंह चौटाला ने एक बात ये भी कही है कि भाजपा ने उन्हें डवबाली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. उन्होंने आज सुबह टिकट कटने वाले नेताओं के साथ बैठक भी की थी. उन्होंने कहा कि वे भले ही किसी और पार्टी से चुनाव लड़ें या निर्दलीय लड़ें लेकिन लड़ेंगे केवल रानियां से ही.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit