हरियाणा के चुनावी रण में कांग्रेस की बड़ी जीत, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने थामा पार्टी का दामन

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. महिला पहलवानों के यौन शौषण मामले को लेकर सुर्खियों में आए बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. पार्टी ज्वाइन करने से पहले दोनों खिलाड़ियों ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दोनों खिलाड़ी कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव में ताल ठोक सकते हैं.

Vinesh Phogat Bajrang Puniya

विपक्ष ने दिया हमारा साथ

कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के अवसर पर विनेश फोगाट ने कहा कि जंतर-मंतर पर आंदोलन के दौरान जब बीजेपी ने हमें सड़कों पर घसीटा था, तब तमाम विपक्षी दलों ने हमारा साथ देते हुए पहलवानों की आवाज को बुलंद किया था. उन्होंने कहा कि आज मैं देश सेवा के संकल्प के साथ कांग्रेस में शामिल हो रही हूं. हमारे हाथ में जो होगा, हम अपने लोगों का भला करूंगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

विनेश फोगाट ने कहा कि जंतर-मंतर पर आंदोलन के दौरान बीजेपी ने हमें फुंके हुए कारतूस समझ लिया था और बीजेपी की आईटी सेल लगातार इसे साबित करने में लगी थी लेकिन पेरिस ओलम्पिक में मैंने अपने दमदार प्रदर्शन से खुद को साबित कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि आंदोलन के वक्त बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे हक में खड़ी थी. अब मैं एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के सम्मान के लिए सड़क से लेकर संसद तक लड़ती है.

हमारी लड़ाई जारी रहेगी

पहलवान फोगाट ने कहा कि कुश्ती में बच्चों को इंस्पायर करने की मैंने कोशिश की. पेरिस ओलम्पिक के फाइनल में पहुंची लेकिन परमात्मा को कुछ और ही मंजूर था. कई बार कुछ चीजें आपके हाथ में नहीं होती. आज मुझे देश की जनता की सेवा करने का मौका मिला है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों के लिए लाई ट्रिपल दिवाली गिफ्ट, यहाँ देखें नायब सरकार का तोहफा

उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में जो हमने सामना किया है, हम चाहते हैं कि आने वाले भविष्य को इस तरह की मुश्किलें न झेलनी पड़े. कोर्ट में हमारा केस चल रहा है और हम मजबूती से इसकी पैरवी कर रहे हैं. आपकी बहन आपके साथ है. कोई खड़ी रहे या न रहे, मैं आपके साथ जरूर खड़ी रहूंगी.

BJP को दिया था न्यौता

बजरंग पूनिया ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने हमारे आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया. हमने आंदोलन में आने के लिए बीजेपी को न्यौता दिया था लेकिन वो आई नहीं. महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर हमने बीजेपी की महिला सांसदों से भी साथ होने को कहा था, लेकिन वे नहीं आए. आंदोलन के दौरान सभी विपक्षी पार्टियों ने हमारा समर्थन किया था, पर बीजेपी हमारे खिलाफ थी. हम राजनीतिक करियर की शुरुआत कर रहे हैं और पूरी मेहनत से कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit