HKRN के तहत काम कर रहे 1.20 लाख कर्मियों के वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी, 1 जुलाई 2024 से लागू होगा वेतन

चंडीगढ़ | हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत, काम कर रहे कर्मचारियों को सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा दिया गया है. राज्य सरकार द्वारा HKRN में कार्यरत 1.20 लाख कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई है. प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. अब एचकेआरएन का बेसिक वेतन 19 हजार 900 रुपये से लेकर 24 हजार 100 रुपये होगा. वेतन बढ़ने से कर्मचारियों में खुशी का माहौल बन चुका है.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

Haryana Kausal Rojgar Nigam HKRN

1 जुलाई 2024 से लागू होगा वेतन

वित्त विभाग की तरफ से इस वेतन कों जारी कर दिया गया है. यह बढ़ोतरी पहली जुलाई से लागू रहेगी. जिलाअनुसार कैटेगरी के हिसाब से वेतन में बढ़ोतरी कों लागू किया जाएगा. एचकेआरएन में लेवल- 1 में 71 हजार, लेवल- 2 में 26,915 और लेवल- 3 में 22 हजार कर्मचारी हैं.

जिलों की कैटेगरी- 1 में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, सोनीपत, दिल्ली व चंडीगढ़, कैटेगरी- 2 में पानीपत, झज्जर, पलवल, करनाल, अंबाला, हिसार, रोहतक, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र, कैथल, यमुनानगर, भिवानी व जींद और कैटेगरी- 3 में महेंद्रगढ़, फतेहाबाद, सिरसा, नूंह व चरखी- दादरी जिले शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit