हरियाणा की डबवाली सीट पर चौटाला परिवार में शह- मात का खेल, किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा

सिरसा | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दल ज्यादा- से- ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज के लिए मंथन कर रहे हैं. ऐसा ही नजारा राजस्थान की सीमा से सटी सिरसा लोकसभा क्षेत्र की डबवाली विधानसभा सीट पर देखने को मिल रहा है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इस बार डबवाली विधानसभा चौधरी देवीलाल परिवार की चुनावी रणभूमि हो सकता है. तमाम तरह की चर्चाएं और अफवाहें इस बात को और हवा दे रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

Election Vote Chunav

क्या ओपी चौटाला लड़ेंगे चुनाव?

ओमप्रकाश चौटाला के डबवाली से चुनाव लड़ने के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मेरे पिता अजय चौटाला और दादा ओमप्रकाश चौटाला 2029 तक कोई चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. कुछ लोग इस मामले को लेकर भ्रम फैला रहे हैं और ये वही लोग हैं जो अपने राजनीतिक वजूद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं और इनकी पार्टी खस्ताहाल स्थिति में पहुंच चुकी है. पार्टी की हालत और ज्यादा न खराब हो, इसीलिए ये लोग इस तरह का भ्रामक प्रचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

आदित्य चौटाला पर साधा निशाना

वहीं, बीजेपी की पहली सूची में नाम नहीं आने पर मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने वाले आदित्य चौटाला पर कटाक्ष करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि 8 सितंबर की बैठक सिर्फ एक बहाना है. उन्होंने इशारों में बात करते हुए कहा कि मेरे चाचा आदित्य चौटाला INLD में शामिल होंगे.

बता दें कि आदित्य चौटाला डबवाली से इनेलो या फिर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी रण में ताल ठोक सकते हैं. वैसे सूत्रों की मानें तो पहले विकल्प की संभावना ज्यादा हैं. इस संबंध में वो ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात कर चुके हैं और चौटाला साहब अपना आशीर्वाद उन्हें दे चुके हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

INLD करेगी खेल

इन सभी संभावनाओं व समीकरणों के बीच INLD ने डबवाली विधानसभा सीट को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन माना जा रहा है कि किसी खास उम्मीदवार को पटखनी देने के लिए डबवाली में आईएनएलडी कोई बड़ा खेल कर सकती हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit