दिल्ली से महज डेढ़ घंटे की दूरी पर मिलते हैं उत्तराखंड जैसे नजारे, जन्नत का मिलता है एहसास

फरीदाबाद | भारत में घूमने- फिरने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है. इस शौक को पूरा करने के लिए जेब में अच्छा खासा पैसा होना भी जरूरी है. यही सोचकर काफी लोग अपना मन मासूस कर रह जाते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो नई दिल्ली से महज डेढ़ घंटे की दूरी पर है. यहां के दिलकश नजारे पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. यहां आकर आपको ऐसा एहसास होगा जैसे आप किसी बेहतरीन हिल स्टेशन पर आ गए हैं. यह आकर आपको मिनी उत्तराखंड जैसा फील होगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

travel

हरियाणा के फरीदाबाद में हैं ये जगह

जिस जगह की बात हम कर रहे हैं वह हरियाणा के फरीदाबाद जिले में है. दिल्ली से यहां पर पहुंचने में आपको मात्र डेढ़ घंटे लगते हैं. यहां स्थित बड़खल झील काफी मशहूर है. मानव निर्मित ये झील पर्यटकों के मन को काफी भाती है. यह अरावली पर्वत की चोटियों के पास बसी हुई है. यहां के ठंडे पानी में स्विमिंग करना पर्यटकों को खूब भाता है. इससे थोड़ी दूर पास ही बड़खल गांव है, जिसकी खूबसूरती पर्यटकों के मन बस जाती है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

परसोन मंदिर

बड़खल झील के पास ही परसोन मंदिर स्थित है. बड़खल झील पहुंचने के बाद आपको इस मंदिर में पहुँचने में करीब 2 किलोमीटर लंबे पथरीले रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है. यह रास्ता उबड़- खाबड़ तो है लेकिन एक बार जब आप यहां पहुंच जाते हैं तो आपको रास्ते की थकान महसूस नहीं होगी. मंदिर के अलावा, यहां ट्रैकिंग का भी आनंद उठाया जा सकता है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

आसपास के इलाके में भी आप घूम फिर के अच्छी तस्वीरें खींच सकते हैं. सुबह के टाइम की प्राकृतिक सुंदरता तो आपका आपका मन होने के लिए काफी है. ये चारों तरफ पहाड़ी से घिरा हुआ इलाका आपको काफी पसंद आ सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit