बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, 2 साल बाद टेस्ट खेलेगा ये खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क | बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए BCCI ने रविवार रात टीम का ऐलान कर दिया. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को पहली बार मौका मिला है. देवदत्त पडिक्कल और रजत पाटीदार को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. वहीं, श्रेयस अय्यर और इशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

cricket

ऐसा है टीम का टॉप ऑर्डर

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल को शामिल किया गया है. रोहित और यशस्वी पारी का आगाज करेंगे. वहीं, शुभमन गिल तीसरे नंबर पर मोर्चा संभालेंगे. मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान जैसे बल्लेबाजों को जगह दी गई है.

पंत की वापसी

ऋषभ पंत की करीब 2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हो रही है. वहीं, ध्रुव जुरेल रिजर्व विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह बना पाने में सफल रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन की अगुआई वाले स्पिन आक्रमण में अश्विन के अलाव रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव भी टीम में शामिल किए गए हैं. जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है.

तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम में जगह दी गई है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit