श्री माता वैष्णोदेवी यात्रा पर महंगी हुई हेलिकॉप्टर सेवा, जानें अब कितना देना होगा किराया

नई दिल्ली | श्री माता वैष्णोदेवी यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दें कि कटरा से वैष्णोदेवी तक हेलिकॉप्टर से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को अब अपनी जेब और अधिक ढीली करनी होगी. इस रूट पर हेलिकॉप्टर के किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है.

Vaishno Devi

ये रहेगा नया किराया

कटरा से वैष्णोदेवी तक हेलिकॉप्टर के जरिए यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को अब किराए के रूप में 2210 रूपए का भुगतान करना पड़ेगा जबकि पहले एकतरफा किराया 2100 रूपए लगता था. ऐसे में हेलिकॉप्टर किराए में बढ़ोतरी से लोगों की जेब पर महंगाई की मार पड़ेगी. किराए में बढ़ोतरी 16 अक्टूबर से लागू हो जाएगी.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

कठिन तीर्थ यात्राओं में से एक

बता दें कि माता वैष्णोदेवी मंदिर तक की यात्रा को तीर्थ यात्राओं में कठिन माना गया है. वैष्णो देवी दरबार जम्मू- कश्मीर स्थित त्रिकूट पर्वत पर एक गुफा में है, जहां तक पहुंचने के लिए 12 किलोमीटर की कठिन चढ़ाई से गुजरना पड़ता है. ऐसे में कुछ श्रद्धालु इस कठिन चढ़ाई से बचने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ उठाते हैं, लेकिन अब उन्हें इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit