हरियाणा के इस एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर लगाए जाएंगे स्पीड ट्रैकर, थोड़ी सी भी बढ़ी स्पीड- तुरंत कटेगा मोटा चालान

फरीदाबाद | दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड का निर्माण कार्य अब अपने अंतिम चरण में है. जल्दी ही, यहां यातायात शुरू कर दिया जाएगा. ऐसे में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा यहां पर सभी आधारभूत सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है. निर्धारित समय सीमा से अधिक की स्पीड में चलने वाले वाहनों की ट्रैकिंग के लिए स्पीड ट्रैकर लगाए जा रहे हैं. एक्सप्रेसवे पर स्क्रीन लगाने का काम भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर महंगाई की होगी छुट्टी; यहां सस्ती दरों पर मिल रहा प्याज, दाल, आटा और चावल

express way

इलाहाबाद में चल रहा अंतिम चरण का कार्य

गौरतलब की फरीदाबाद के बाईपास रोड को दिल्ली- मुंबई- एक्सप्रेस वे लिंक रोड के रूप में विकसित किया जाएगा. इस एक्सप्रेस वे का जो हिस्सा फरीदाबाद की सीमा में आता है, वहां पर अंतिम चरण में काम चल रहा है. यहां से गुजरने वाले वाहनों की स्पीड कितनी होगी, यह भी निर्धारित किया जा चुका है. किस वाहन को कितनी गति सीमा पर चलना है इसके लिए NHAI की तरफ से रोड पर स्पीड लिमिट दर्शाने वाले बोर्ड लगाए गए हैं. यहां से गुजरने वाली कार आदि के लिए स्पीड लिमिट 100 किलोमीटर प्रति घंटा और ट्रक इत्यादि वाहनों के लिए 80 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

एक्सप्रेसवे पर लगाए जाएंगे कैमरे

जो चालाक इस तय लिमिट से अधिक की स्पीड से वाहन चलाएंगे उन्हें मॉनिटर करने के लिए स्पीड ट्रैकर लगाए जा रहे हैं. सेक्टर 2 के पास और सेक्टर 17 के पास स्थित मुख्य सड़क पर स्क्रीन लगाने का काम भी किया जा रहा है. वाहनों का निरीक्षण करने के लिए कैमरे भी इंस्टॉल किया जा रहे हैं. जब एक्सप्रेस वे से यातायात शुरू कर दिया जाएगा. उसके बाद, इन कैमरों को भी एक्टिव कर दिया जाएगा. यहां से जो वाहन गुजरेंगे उनकी स्पीड को दर्शाने के लिए यहां स्क्रीन लगाई गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit