2 दिसंबर तक शनि के नक्षत्र में रहेंगे राहु, मौज करेंगे इन 3 राशियों के जातक

ज्योतिष | राहु को छाया ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. जब इसकी स्थिति में बदलाव होता है, तो इसका प्रभाव लगभग सभी 12 राशि के जातको पर दिखाई देता है. राहु ग्रह (Rahu Grah) को रहस्य से भरा हुआ माना जाता है, झूठ भी सच लगने लगता है. बता दे कि राहु की बुरी संगत को गुस्से, चालाकी, लालच आदि का कारक ग्रह माना जाता है. राहु के राशि परिवर्तन के साथ ही सभी राशि के जातकों के जीवन में उथल- पुथल मच जाती है. राहु एक राशि में करीब 18 महीने तक रहते हैं.

Astrologer

इसके विपरीत, अगर राहु किसी कुंडली में अच्छे स्थान पर होते हैं, तो जातक को जमीन से उठकर आसमान तक पहुंचा देते हैं. मौजूदा समय में राहु उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में मौजूद है और वह 2 दिसंबर तक इसी नक्षत्र में रहने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है, आज हम आपको उन्हीं के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

यह भी पढ़े -  साल 2025 में कई बार राशि परिवर्तन करेंगे गुरु, इन 4 राशियों पर होंगी धन की बरसात

2 दिसंबर तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे राहु

कुंभ राशि: राहु का शनि के नक्षत्र में रहना इस राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस समय राहु आठवें और शनि लग्न भाव में विराजमान है. ऐसे में इस राशि के जातकों को दुगना लाभ मिलने वाला है, लंबे समय से रुके हुए काम भी अब बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. आपको किसी धार्मिक यात्रा में भी शामिल होने का मौका मिलेगा. कोर्ट- कचहरी के मामलों में भी आपको लाभ मिलने वाला है.

यह भी पढ़े -  29 अक्टूबर से शुरू हो रहा दीपावली का 5 दिनों का पर्व, देखें पूजा का शुभ मुहर्त

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए राहु का शनि के नक्षत्र में जाना काफी अच्छा साबित होने वाला है. इस समय आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है, लंबे समय से रुके हुए काम भी अब पूरे होने वाले हैं. नौकरी- पेशा जातकों के लिए यह अधिक काफी लाभकारी साबित होगी, आपको अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है. राहु के प्रभाव से आपकी कई इच्छाएं पूरी हो सकती है. साथ ही, आपके जीवन में भी काफी संतुष्टि रहने वाली है. विदेश से आपको धन लाभ होगा. परिवार के साथ भी आप अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं

यह भी पढ़े -  दीपावली से पहले कई बड़े ग्रह कर रहे नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों की लगेगी लॉटरी; बरसेरी मां लक्ष्मी की कृपा

कन्या राशि: इस राशि के जातकों को राहु के शनि के नक्षत्र में रहने से विशेष लाभ मिलने वाला है, लंबे समय से चली आ रही परेशानियां अब एक-एक करके समाप्त हो जाएगी. वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां भी अब समाप्त हो जाएगी. आपकी मेहनत की वजह से आपको नौकरी के भी कई बेहतरीन अवसर मिलने वाले हैं, सैलरी में वृद्धि के योग भी दिखाई दे रहे हैं.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit