हरियाणा विस चुनाव के लिए INLD- BSP ने जारी की एक और लिस्ट, 11 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. इसी कड़ी में पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी (INLD) ने अपने गठबंधन सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ मिलकर 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है.

INLO

11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

बीजेपी छोड़कर आए हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य चौटाला को इनेलो ने डबवाली से उम्मीदवार घोषित किया है. यहां उनकी सीधी टक्कर पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के भाई एवं JJP प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला से होगी. हरियाणा सरकार में बिजली मंत्री रहे रणजीत चौटाला यहां दिग्विजय चौटाला का समर्थन कर रहे हैं. ऐसे में यहां चौटाला परिवार के बीच सियासी जंग रोमांचक रहने की पूरी संभावना बन गई है.

यह भी पढ़े -  HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

फतेहाबाद से सुनैना लड़ेगी चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के भाई प्रताप चौटाला के बेटे रवि चौटाला की पत्नी सुनैना को फतेहाबाद से टिकट दिया गया है. इसके अलावा, टोहाना से कुणाल करण सिंह, जुलाना से सुरेंद्र लाठर, मुलाना से प्रकाश भारती, पुन्हाना से दया भड़ाना, नूंह से ताहिर हुसैन, पिहोवा से बलदेव सिंह वड़ैच, नीलोखड़ी से बलवान वाल्मिकि, फिरोजपुर झिरका से मोहम्मद हबीब और इसराना (SC) से सूरजभान नारा को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

53-37 के फार्मूले पर गठबंधन

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के रण में INLD- BSP गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. इनेलो 57 और बसपा 37 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित करेगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit