हरियाणा की हॉट सीट के सियासी अखाड़े में दांव-पेंच लड़ाएंगी दो पहलवान, विनेश फोगाट के सामने WWE की पूर्व रेसलर

जींद | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर सियासी पारा गर्मा चुका है. सूबे की सबसे हॉट सीट बन चुकी जींद जिले की जुलाना में सियासी मुकाबला काफी रोचक होगा. यहां से कांग्रेस ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को प्रत्याशी बनाया है, तो वहीं कांग्रेस से गठबंधन सिरे नहीं चढ़ने पर आम आदमी पार्टी ने रेसलर कविता दलाल को चुनावी रण में उतारा है.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

Kavita Dalal Vinesh Phogat

चुनावी अखाड़े में दांव- पेंच लड़ाएंगे पहलवान

पेरिस ओलम्पिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालिफाई की गई महिला पहलवान विनेश फोगाट को कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. विनेश की ससुराल इसी हल्के में पड़ती है. वहीं, AAP की उम्मीदवार कविता दलाल का गांव मालवी भी जुलाना विधानसभा क्षेत्र में आता है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा

दिल्ली के जंतर- मंतर पर WFI के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण के खिलाफ यौन शौषण मामले को लेकर पहलवानों के आंदोलन को समर्थन देने वाली WWE की पूर्व रेसलर कविता दलाल अब विनेश फोगाट से चुनावी अखाड़े में दांव- पेंच लड़ाएंगी. आंदोलन के वक्त कविता ने विनेश को लड़कियों का रोल मॉडल भी बताया था. दोनों महिला पहलवान खेल के दौरान शोषण किए जाने के आरोप लगा चुकी हैं.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

ऐसे में अब जुलाना विधानसभा सीट पर दोनों महिला खिलाड़ी आमने- सामने होंगी. कविता दलाल के आने से जुलाना विधानसभा की सियासी जंग काफी रोमांचक हो गई है. जुलाना विधानसभा के मतदाता किस पहलवान के सिर पर जीत का सेहरा बांधेंगे, यह देखना दिलचस्प रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit