हरियाणा से मुकाम धाम के लिए संचालित होगी स्पेशल ट्रेन, यहां देखें स्टॉपेज और टाइमिंग

हिसार | भारतीय रेलवे (Indian Railways) यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निरंतर प्रयासरत हैं. इसके लिए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. कुछ स्पेशल धार्मिक स्थलों जैसे अयोध्या धाम, मां वैष्णो देवी, खाटूश्याम धाम, गोगामेड़ी, मेहंदीपुर बालाजी आदि के लिए भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर यात्रियों को समय- समय पर विशेष सौगात दी जा रही है.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

RAIL TRAIN

मुकाम धाम के लिए संचालित होगी स्पेशल ट्रेन

इसी कड़ी में बिश्नोई समाज की धार्मिक आस्था का प्रतीक मुकाम धाम के लिए भी स्पेशल ट्रेन संचालित करने का भारतीय रेलवे द्वारा फैसला लिया गया है. बता दें कि 2 अक्टूबर को राजस्थान के मुकाम धाम में बिश्नोई समाज का बड़ा कार्यक्रम आयोजित होगा, जहां हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान समेत कई अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में बिश्नोई समाज के लोग पहुंचेंगे.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

ये रहेगा शेड्यूल

मुकाम मेला स्पेशल ट्रेन 1 अक्टूबर को सिरसा से शाम 7 बजकर 40 मिनट पर चलकर डिंग, भट्टू, आदमपुर, जाखोद, हिसार, चिडोद, सिवानी, झुंपा, सादुलपुर, चूरू, रतनगढ़, बीकानेर होते हुए सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर नोखा पहुंचेगी.

इसी तरह वापसी में यह ट्रेन 3 अक्टूबर को सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर चलकर शाम 6 बजकर 45 मिनट पर सिरसा पहुंचेगी. इस ट्रेन के संचालन से मुकाम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी फायदा पहुंचेगा. उन्हें अतिरिक्त, भीड़- भाड़ से निजात मिलेगी और सफर करने में आसानी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit