अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से देंगे इस्तीफा, 2 दिन में दिल्ली को मिलेगा नया CM

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की राजनीति से जुड़ी बड़ी और आश्चर्यजनक खबर सामने आई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जेल से रिहाई के बाद आज रवि शंकर शुक्ला लेन स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर बड़ा ऐलान किया. साथ ही, ‘लेटर बम’ फोड़ते हुए पीएम मोदी और एलजी वीके सक्सेना पर तीखा हमला बोला.

arvind kejriwal

2 दिन बाद छोड़ दूंगा कुर्सी

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि दो दिन बाद कुर्सी छोड़ दूंगा. 2 दिन बाद पार्टी विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर फैसला लिया जाएगा.

जेल में भगत सिंह की डायरी कई बार पढ़ी: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं जो उनकी इतनी मेहरबानी हम पर रहीं हैं. उसकी बदौलत ही हम अपने इतने बड़े दुश्मनों से लड़ पा रहे हैं. जेल में बहुत समय मिला सोचने का, किताबें पढ़ने का, भगत सिंह की डायरी कई बार पढ़ी है. आप लोग भी जरूर पढ़ना.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

केजरीवाल के संबोधन की बड़ी बातें

  • दो दिन बाद पार्टी विधायक दल की बैठक होगी. उसमें अगले मुख्यमंत्री के बारे में फैसला लिया जाएगा. हम लोग जनता की अदालत में जाएंगे, जनता हमें जब फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी. तभी मैं इस कुर्सी पर बैठूंगा.
  • फरवरी में चुनाव होने हैं, मैं कहता हूं कि महाराष्ट्र के साथ ही चुनाव करा लिए जाने चाहिए. इन्होंने आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है मगर मैं बता देना चाहता हूं मैं यहां पैसा कमाने नही आया हूं.
  • मैं जनता के काम करने आया हूं. अगर आप को लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है, तो फिर मुझे जिता देना. उन्होंने कहा कि जब तक जनता नहीं कहेगी, मैं कुर्सी पर नही बैठूंगा. मैं जनता के बीच जाऊंगा. मनीष सिसोदिया भी मंत्री नही बनेंगे और न ही उपमुख्यमंत्री बनेंगे.
  • मैंने वकीलों से पूछा और सोचा कि जब तक केस चलेगा तक तक सीएम की कुर्सी पर नहीं रहूंगा. दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा.
यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

जिंदगी भर याद रखूंगा चेतावनी

उन्होंने कहा कि भगत सिंह की शहादत के 95 साल के बाद एक ही पत्र एलजी साहेब को एक पत्र लिखा था, वह 15 अगस्त पर झंडा फहराने का था, मगर मेरी चिट्ठी एलजी साहेब तक नही पहुंची, वह मुझे वापस कर दी गई और मुझे चेतावनी दी गई कि अगर फिर से चिट्ठी लिखी तो आप की फैमिली मुलाकात बंद कर दी जाएगी. यह चेतावनी मैं जिंदगी भर याद रखूंगा.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर 19 घंटे बंद रहेंगे खाटूश्याम मंदिर के कपाट, जानें फिर कब होंगे बाबा के दर्शन

दिल्ली सीएम ने कहा कि कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें देश को अंदर से कमजोर करने और भाई को भाई से लड़ाने की कोशिश कर रही हैं. इन्हे इसलिए हम से दिक्कत है, क्योंकि हम ईमानदार हैं, ये हमारी ईमानदारी से डरते हैं. हम इसलिए बहुत से काम कर पाए हैं, क्योंकि हम ईमानदार हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit