सितंबर में 3 बड़े ग्रह कर रहे स्वयं की राशि में गोचर; होगा शश, मालव्य और भद्र राजयोग का निर्माण

ज्योतिष | सितंबर का महीना ज्योतिष के लिहाज से काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस महीने में 3 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. शनि ग्रह स्वयं की राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं, इस वजह से शश राजयोग बन रहा है. वहीं, ग्रहों के राजकुमार के नाम से जाने जाने वाले बुध भी 23 सितंबर को अपनी खुद की राशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे और भद्र राजयोग बनाएंगे. इसके अलावा, 18 सितंबर को शुक्र स्वयं की राशि तुला में गोचर करने वाले हैं इससे मालवीय राजयोग का निर्माण होगा.

Jyotish Grah Nakshtra Rashi

यह तीनों ही अपने आप में काफी विचित्र संयोग है कि तीन बड़े ग्रह अपनी स्वयं की राशियों में गोचर करके एक साथ राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. इस दौरान कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है, आज हम आपको उन्हीं के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

यह भी पढ़े -  29 अक्टूबर से शुरू हो रहा दीपावली का 5 दिनों का पर्व, देखें पूजा का शुभ मुहर्त

सितंबर के महीने में मौज करेंगे इन राशियों के जातक

वृषभ राशि: तीन राजयोगों के बनने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपकी इनकम में जबरदस्त इजाफा होगा. साथ ही, आपको अचल संपत्ति और जमीन- जायदाद से भी लाभ हो सकता है. ऑफिस में आपको कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, आप अपने लक्षयों को पूरा करते हुए नजर आएंगे. आपकी फाइनेंशियल स्थिति भी काफी नियंत्रित रहने वाली है, शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़े -  दीपावली से पहले कई बड़े ग्रह कर रहे नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों की लगेगी लॉटरी; बरसेरी मां लक्ष्मी की कृपा

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है, इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मान- सम्मान और पद प्रतिष्ठा की आपको प्राप्ति होगी. यह पूरा ही महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है, शादीशुदा लोगों का जीवन भी काफी शानदार रहेगा. करियर और कारोबार के लिहाज से भी समय आपके अनुकूल है.

यह भी पढ़े -  साल 2025 में कई बार राशि परिवर्तन करेंगे गुरु, इन 4 राशियों पर होंगी धन की बरसात

कन्या राशि: इस राशि के जातकों को काम और कारोबार में विशेष तरक्की मिलती हुई दिखाई दे रही है. साथ ही, आपको अपने परिवार के सदस्यों से हर काम में भरपूर मदद मिलने वाली है, नौकरी में भी सफलता मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं. व्यापारियों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा, कारोबार का विस्तार होगा. नौकरी- पेशा लोगों के लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit