कौन होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? केजरीवाल के बाद रेस में यह 5 नाम

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस्तीफा की घोषणा कर दी है, जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा हो रही है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से शराब घोटाले मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए थे. इसके बाद, उन्होंने एक ऐसा ऐलान किया कि दिल्ली की राजनीति गरमा गई. उन्होंने कहा कि वह 2 दिन बाद इस्तीफा दे देंगे. उनके इस्तीफा देने के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा अब सबकी निगाहें इसी बात पर टिक गईं. हालांकि, कई आप नेताओं के नाम इस लिस्ट में आगे हैं.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

Delhi CM Arvind Kejriwal

इन नामों की हो रही चर्चा

सियासी गलियारों में जिन नामों को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं उनमें सबसे प्रमुख आतिशी, कैलाश गहलोत, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और राघव चढ्ढा शामिल हैं. हालांकि अभी किसी एक का नाम लेना जल्दबाजी हो सकती है, क्योंकि आम आदमी पार्टी कोई भी ऐसा नाम पेश कर सकती है जिससे सभी को झटका लग जाए. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी भी इसी तरह अलग- अलग राज्यों के सीएम बनाने को लेकर लोगों को हैरत में डाल चुकी है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

आज PAC के बाद हो सकती है घोषणा

सोमवार को आप नेता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हो पाई है. दिल्ली की जनता चाहती है कि केजरीवाल ही मुख्यमंत्री रहें. आज शाम को केजरीवाल के आवास पर PAC की बैठक का आयोजन होगा जिसमें मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा की जाएगी. यह माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद दिल्ली का मुख्यमंत्री कौन होगा इस राज से भी पर्दा हट जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit