हरियाणा में मानसून की उल्टी चाल शुरू, इस दिन होगी वापसी; आज इन जिलों में मौसम लेगा करवट

चंडीगढ़ | पूरे मानसून सीजन के दौरान हरियाणा के 6 जिलों में सामान्य से कम बरसात दर्ज हुई है. इस अवधि के दौरान अब तक 390.4 एमएम बरसात हो चुकी है. यह सामान्य 401.1 एमएम से मात्र तीन प्रतिशत ही कम है. बीते 24 घंटे के दौरान कहीं भी बरसात न होने के चलते दिन का अधिकतम तापमान 0.8 डिग्री तक बढ़ गया, जिससे लोगों को हल्की गर्मी का एहसास हुआ.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

badal cloud

आज इन जिलों में ख़राब रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा आज भी प्रदेश के 3 जिलों पंचकूला, अंबाला और कुरुक्षेत्र में मौसम खराब रहने का अनुमान बताया है. कल 18 सितंबर को प्रदेश के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में मानसून की सक्रियता के चलते 15.9 मिली मीटर बरसात दर्ज की गई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

29 सितम्बर तक रहेगा मौसम परिवर्तनशील

हिसार स्थित हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदनलाल खीचड़ बता चुके हैं कि 29 सितंबर तक प्रदेश में आम तौर पर मौसम परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है. इस दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. इसके चलते प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रुक- रुक कर तेज हवाएं चलने और गरज के साथ छींटे पड़ने के अलावा कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात की भी संभावना बनी हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit