हरियाणा में टूटने की कगार पर पहुंचा INLD- BSP- HLP का गठबंधन, गोपाल कांडा के बयान ने बिगाड़ा खेल

चंडीगढ़ | हरियाणा में विस चुनाव (Haryana Assembly Election) के दौरान नित नए सियासी घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी (INLD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) का हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) से गठबंधन हुआ था, लेकिन गोपाल कांडा के एक गैरजिम्मेदाराना बयान ने इस गठबंधन की नींव कमजोर कर दी है.

INLD BSP

गठबंधन टूटने के बनें आसार

इस पूरे मामले को लेकर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा है कि BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने का गोपाल कांडा का बयान उनका निजी बयान हो सकता हैं और INLD- BSP गठबंधन का इससे कोई संबंध नहीं है. इस बारे में गोपाल कांडा से जबाब मांगा जाएगा. यदि वो इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाए, तो सिरसा में उन्हें INLD- BSP का समर्थन देने पर पुनर्विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  चंडीगढ़ कार्निवल के आखिरी दिन छात्रों की रंग- बिरंगी झांकियों से बंधा समां, प्रदर्शनी देख हैरान हुए लोग

गोपाल कांडा ने दिया था ये बयान

गोपाल कांडा ने रविवार को अपने बयान में कहा था कि उनकी पार्टी HLP अभी भी NDA का हिस्सा हैं और विधानसभा चुनाव के बाद इनेलो- बसपा- हलोपा मिलकर बीजेपी की सरकार बनाएंगे. उनके इस बयान के बाद सोमवार को सिरसा से भाजपा प्रत्याशी रोहतास जांगड़ा ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

अब सिरसा विधानसभा सीट पर गोपाल कांडा और कांग्रेस प्रत्याशी गोकुल सेतिया के बीच आमने- सामने का मुकाबला रहेगा. गोपाल कांडा को समर्थन देने की वजह से ही सिरसा विधानसभा सीट पर INLD- BSP गठबंधन ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया था.

बीजेपी को रोकने के लिए गठबंधन

INLD प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा कि बीजेपी व कांग्रेस को सत्ता से दूर करने के लिए हमारी पार्टी ने बसपा से गठबंधन किया था और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए गोपाल कांडा की पार्टी HLP इनेलो- बसपा गठबंधन के साथ आई थी. गोपाल कांडा का ये बयान कि तीनों दलों का यह गठबंधन राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने में मदद करेगा, पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना बयान है. हमारी पार्टी इस बयान को पूरी तरह से नकारती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit