हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने जारी की LTC राशि

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सामने आई है. प्रदेश में एक साल के अंदर लीव ट्रैवल कंसेशन (LTC) का फायदा उठा चुके कर्मचारी और पेंशनर्स फिलहाल सरकारी खर्च पर घूमने नहीं जा सकेंगे लेकिन एलटीसी ब्लाॅक 2020-2023 का लाभ नहीं उठाने वाले कर्मचारियों के पास 31 दिसंबर तक मौका है.

Employee

विभाग ने जारी किया आदेश

साल 2024 से शुरू नए ब्लॉक के लिए एक साल पहले पुरानी एलटीसी ले चुके कर्मचारी लाभ ले सकते है. मानव संसाधन विभाग ने प्रशासनिक सचिव, विभागाध्यक्षों, बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशक, मुख्य प्रशासक, मंडलायुक्त, उपायुक्त, एसडीएम और सभी राज्य विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को आदेश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष एलटीसी ब्लाक वर्ष 2020-2023 को 31 दिसंबर 2024 तक बढ़ाया था. इसके बाद मानव संसाधन की ओर से विभिन्न विभागों, बोर्ड-निगमों से एलटीसी के लिए अगला ब्लाॅक 2024-2027 शुरू होने के संबंध में जानकारी मांगी गई थी.

महिला शिक्षकों के लिए अच्छी खबर

सरकारी स्कूलों में किसी महिला शिक्षक के 90 दिन या इससे अधिक अवधि के लिए चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) पर जाने के बावजूद पद को रिक्त नहीं माना जाएगा. सीसीएल से लौटने के बाद महिला शिक्षक को उसी स्कूल में नियुक्ति मिलेगी. यह आदेश भी माध्यमिक शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग ने दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit