आ गई गुड न्यूज़! इसी महीने बढ़ेगा DA, दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलने जा रहा तोहफा

नई दिल्ली | केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यह दिवाली खास होने वाली है क्योंकि आगामी त्यौहारी सीजन से पहले सरकार द्वारा DA में बढ़ोतरी का ऐलान किया जा सकता है. विशेषज्ञों का मानना है कि इसी महीने यह घोषणा की जा सकती है. दरअसल, सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में हर साल जुलाई और सितंबर के दौरान बढ़ोतरी की जाती है. अबकी बार भी सरकार द्वारा उन्हें राहत दी जा सकती है.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

Rupees Money

साल में होती है 2 बार बढ़ोतरी

सातवें वेतन आयोग के तहत साल में 2 बार बढ़ोतरी होती है. इसी तर्ज पर केंद्रीय कर्मचारियों के साथ पेंशनर को भी इसका लाभ मिलता है. 25 सितंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक के बाद सरकार इस घोषणा कभी भी कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोतरी की जा सकती है. बता दें कि जून में AICPI IW इंडेक्स के आंकड़ों में 1.5 अंको की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी जिससे यह अनुमान लगाया गया कि कर्मचारियों को जुलाई 2024 से 3% ज्यादा DA मिलेगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

53 फीसदी हो जाएगा DA

इसके लागू होने के बाद कुल महंगाई भत्ता 53% हो जाएगा. जानकार मान रहे हैं कि 25 सितंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे को भी शामिल किया जाएगा. बता दें कि आमतौर पर 1 जनवरी और 1 जुलाई को DA में बढ़ोतरी लागू की जाती है, लेकिन इसकी घोषणा बाद में होती है. कर्मचारी और पेंशनर्स को बाकी बची अवधि का एरियर भी दिया जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit