दिल्ली- NCR में गर्भवती महिलाओं के लिए अच्छी खबर, सफदरजंग अस्पताल में शुरू हुई ये खास सुविधा

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओ को भीड़- भाड़ और लंबी लाइनों से छुटकारा दिलाने के लिए अलग से एक रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया गया है, ताकि ऐसी महिलाएं आसानी से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकें. बता दें कि इस अस्पताल में प्रतिदिन 200 से ज्यादा गर्भवती महिलाएं इलाज कराने के लिए पहुंचती है.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

Grahan Pregnant Ladies

नए रजिस्ट्रेशन काउंटर का उद्घाटन करते हुए सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने कहा कि इससे प्रसव पूर्व देखभाल की सुलभता बढ़ाने से महिलाएं जांच के लिए आगे आएंगी. समय पर जांच होने से शिशु और उसकी मां दोनों के स्वास्थ्य पर उचित नजर रखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि गर्भवतियों को तनावग्रस्त होने से बचाने के लिए अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर की जरूरत थी.

यह भी पढ़े -  दिव्यांगजनों के लिए बदल गया ये नियम, अब UDID कार्ड का रंग बताएगा पूरी बात

जेरिएट्रिक वार्ड शुरू

इसके अलावा, बुजुर्गों के इलाज के लिए भी नया जेरिएट्रिक केयर वार्ड शुरू किया गया है. इसमें 17 बेड की सुविधाएं मिलेगी. मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. वाई. सी. पोरवाल ने बताया कि इस वार्ड के अंदर जेरिएट्रिक रोगियों को उम्र से संबंधित स्थितियों, व्यावसायिक चिकित्सा, फिजियोथेरेपी और मानसिक स्वास्थ्य सहायता के लिए विशेष इलाज दिया जाएगा. बिना फिसलने वाला फर्श, हैंडरेल और आपातकालीन कॉल सिस्टम भी उपलब्ध कराया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

इमरजेंसी के लिए 2 नई एंबुलेंस की सौगात

वहीं, इमरजेंसी चिकित्सा सेवाओं में विस्तार करते हुए सफदरजंग अस्पताल में 2 नई बेसिक लाइफ सपोर्ट से लैस एंबुलेंस सेवाओं की शुरुआत की गई है. ये दोनों अत्याधुनिक एंबुलेंस आवश्यक जीवनरक्षक उपकरणों से लैस होगी. एफआईईएम फाउण्डेशन की ओर से सफदरजंग अस्पताल को ये दोनों एंबुलेंस दान की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit