हरियाणा में कांग्रेस पार्टी का बागियों के खिलाफ एक्शन, 2 बड़े चेहरों को 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता

चंडीगढ़ | हरियाणा विस चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी है. वहीं, टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी रण में ताल ठोक चुके राजेश जून को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

Indian National Congress INC

AICC की ओर से पत्र जारी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सिंह की ओर से राजेश जून के निष्कासन का पत्र जारी किया गया है, जिसमें उन्हें पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. दरअसल, राजेश जून बहादुरगढ़ विधानसभा से कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने मौजूदा विधायक राजेंद्र जून को प्राथमिकता देते हुए उन्हें टिकट दिया.

राजेश जून ने कांग्रेस के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं और अब निर्दलीय चुनाव लड़कर जनता की सेवा करना चाहते हैं. उनका कहना है कि बहादुरगढ़ की जनता के हित में उन्होंने यह निर्णय लिया है और वह चुनावी मैदान में डटे रहेंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी से दोगुना वोट हासिल कर बहादुरगढ़ से विधायक बनेंगे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

एक और महिला नेत्री पर हो चुकी है कार्रवाई

इससे पहले अंबाला कैंट विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रही चौधरी निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा को भी कांग्रेस पार्टी ने 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कांग्रेस पार्टी ने अंबाला कैंट से उनकी टिकट काट कर परविंदर परी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit