दिल्ली- गुरुग्राम के बीच NH48 पर दो महीने बाधित रहेगा ट्रैफिक, पुलिस ने सुझाएं वैकल्पिक रूट्स

गुरुग्राम | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और गुरुग्राम के बीच सफर करने वाले लोगों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. यहां दिल्ली- जयपुर (NH- 48) पर द्वारका लिंक रोड़ के पास अचानक सर्विस लेन रोड़ का एक बड़ा हिस्सा धंस गया, जिसके बाद सर्विस लेन से ट्रैफिक के आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

Smart Sadak Road

बता दें कि इसके चलते अब यात्री द्वारका लिंक रोड़ जंक्शन और महिपालपुर पेट्रोल पंप के बीच यात्रा नहीं कर सकेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर NH- 48 पर द्वारका लिंक रोड़ से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक जाने वाली एक सर्विस रोड़ को 2 महीने तक बंद करने की घोषणा की है. इस सर्विस रोड़ को दुरुस्त करने का कार्य नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

ये रास्ते होंगे प्रभावित

NHAI ने मिट्टी ढहने पर तत्काल चिंताओं को दूर करते हुए मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है. इस सर्विस रोड़ के बंद होने से गुरुग्राम और महिपालपुर के बीच ट्रैफिक प्रभावित होगा, जिससे वसंत कुंज, IGI एयरपोर्ट और धौला कुआं जैसे प्रमुख क्षेत्र प्रभावित होंगे. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को ऑप्शनल रूट सुझाएं है ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

इन वैकल्पिक रूट्स का करें इस्तेमाल

  • आया नगर बॉर्डर के माध्यम से महरौली- गुरुग्राम रोड के लिए ये रास्ता अपनाया जा सकता है.
  • पुराना गुरुग्राम रोड- कापसहेड़ा- समालखा रोड के लिए ये रास्ता अपनाया जा सकता है.
  • गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेसवे- यशोभूमि- द्वारका सेक्टर 23 क्रॉसिंग- जानकी चौक- द्वारका सेक्टर 8/ 9 क्रॉसिंग- टी प्वाइंट सेक्टर 7- गणपति चौक- द्वारका सेक्टर 7/ 9 क्रॉसिंग- सेक्टर 6/ 7 क्रॉसिंग- सेक्टर 1 क्रॉसिंग से जा सकते हैं.
  • फिर दाएं मुड़ें पालम फ्लाईओवर- धौला कुआं के लिए ये रास्ता अपनाया जा सकता है.
  • डाबरी- गुरुग्राम रोड- द्वारका फ्लाईओवर- द्वारका रोड- स्टेशन रोड- परेड रोड रास्ता अपनाया जा सकता है.
  • गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेसवे- यशोभूमि- महिपालपुर- धौला कुआं के लिए ये रास्ता अपनाया जा सकता है.
यह भी पढ़े -  Scholarship: शुरू हुए डॉक्टर अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के आवेदन, स्कूल- कॉलेज के छात्रों को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में लोगों से मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. इसमें बताया गया है कि IGI एयरपोर्ट या नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक यात्रियों को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर द्वारका सेक्टर- 21 स्टेशन से मेट्रो सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. सही प्लानिंग और टाइम मैनेजमेंट के साथ सफर करेंगे तो मेट्रो आपको लेट होने से बचा सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit