हरियाणा में आज होगा मानसून सक्रिय, इन तीन जिलों में बरसेंगे बदरा; पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

चंडीगढ़ | बीते कुछ दिनों से बरसात न होने के चलते प्रदेश में पारा 38 डिग्री को पार कर गया. बीते 24 घंटे में चरखी दादरी जिले का तापमान सबसे अधिक 38.5 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि अगले दो दिन मौसम खुश्क रहेगा. इस दौरान दिन के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की बढ़ोतरी होने के आसार बने हुए हैं.

weather barish 1

आज इन जिलों में होगी बरसात

मौसम विभाग द्वारा आज 25 सितंबर को जारी अलर्ट के अनुसार, सूबे में मानसून एक्टिव हो गया है. आज तीन जिलों पंचकूला, यमुनानगर और करनाल में मौसम खराब रहने के आसार बताएं गए हैं. इसके अलावा जीडी रोड बेल्ट के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार भी बने हुए हैं. हालांकि, धूप खिलने के चलते आज दिन के अधिकतम तापमान मे इज़ाफ़ा दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

29 तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड ने जानकारी देते हुए बताया कि मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति से दक्षिण की तरफ जाने और नमी वाली हवाओं में कमी आने के कारण प्रदेश में 25 सितंबर तक मानसून की सक्रियता में कमी दर्ज की जाएगी. इस कारण ज्यादातर इलाकों में मौसम खुश्क रहेगा.

यह भी पढ़े -  HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

हालांकि, उउत्तरी जिलों पंचकूला, पूर्वी यमुनानगर, अंबाला, उत्तरी कुरुक्षेत्र, कैथल, उत्तरी जींद, उत्तरी फतेहाबाद, उत्तरी सिरसा में कुछ एक स्थान पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है. इस दौरान हवा उत्तर पश्चिमी रहेगी और दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. 25 सितंबर से 29 सितंबर के मध्य एक बार फिर से नमीं वाली हवाएं चलेगी और मानसून के एक्टिव होने के आसार बनेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit