हरियाणा में बीते 24 घंटे में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, आज भी इन 13 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी

चंडीगढ़ | बीते 24 घंटों के दौरान हरियाणा में जबरदस्त बरसात देखने को मिली. सबसे अधिक बारिश कुरुक्षेत्र जिले में (47.0 एमएम) हुई. इसके अलावा, पंचकूला में 40.5एमएम, अंबाला में 4 एमएम, यमुनानगर में 2 एमएम और करनाल में 0.5 एमएम बरसात दर्ज की गई. बीते काफी दिनों से बरसात न होने के चलते प्रदेश में दिन के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो रही थी. कल हुई बरसात के बाद फिर से तापमान में कमी दर्ज की गई. लोगों को गर्मी से राहत मिली. जल भराव के चलते काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

barish

आज इन जिलों में होगी बरसात

इसी बीच मौसम विभाग द्वारा आज भी 13 जिलों में बरसात के आसार बताए गए हैं. आज प्रदेश के सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, झज्जर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, फरीदाबाद, पलवल और मेवात में बारिश की संभावना बताई गई है. साथ ही, इन जिलों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना बनी हुई है. मौसम के करवट बदलने से सूबे में अधिकतम तापमान में 3.2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. सबसे अधिक तापमान में गिरावट अंबाला जिले में दर्ज की गई. यहाँ दिन का अधिकतम तापमान 8.6 डिग्री कम हो गया. वहीं, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में भी पारा 5.9 डिग्री तक कम हो गया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

आगे ऐसा रहेगा मौसम

हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने जानकारी देते हुए आप बताया कि प्रदेश में अभी 2 दिन तक मानसून की वापसी नहीं होगी. 29 सितंबर तक आमतौर पर मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. इस दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता में बढ़ोतरी होगी, जिससे प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रुक- रुक हवाएं चलने और गरज के साथ छींटें पड़ने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, हल्की सी मध्यम बारिश भी हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit