हरियाणा विस चुनाव के बीच कांग्रेस ने 13 बागियों को एक साथ दिखाया बाहर का रास्ता, अब तक 16 के खिलाफ एक्शन

चंडीगढ़ | हरियाणा विस चुनाव की गहमा- गहमी के बीच कांग्रेस (Congress) ने बागी नेताओं के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पार्टी ने 11 विधानसभा क्षेत्रों के 13 नेताओं को एक साथ बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इन नेताओं के ऊपर अपने- अपने विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लग रहे थे.

Indian National Congress INC

बताया जा रहा है कि कुछ नेता हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने और पार्टी में अपनी अनदेखी किए जाने पर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रहे थे. कुछ नेताओं ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार के सामने ताल ठोक दी है और कुछ नेता पार्टी के उम्मीदवारों को सपोर्ट नहीं कर रहे थे. प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सिंह की सिफारिश पर इन 13 नेताओं को निष्कासित किया गया है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

इन नेताओं को किया गया निष्कासित

कलायत सीट से टिकट नहीं मिलने पर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी रण में उतर चुकी अनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बटन को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

इनके अलावा, नीलोखेड़ी रिजर्व सीट से राजीव गोंदर और दयाल सिंह सिरोही, उचानां कलां से दिलबाग संडील, चरखी दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह, आरक्षित सीट बवानी खेड़ा से मास्टर सतबीर रतेरा और पृथला विधानसभा से नीत मान को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

3 के खिलाफ पहले हो चुकी कार्रवाई

तिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे ललित नागर, अंबाला कैंट से निर्दलीय चुनाव में उतरी चित्रा सरवारा और बहादुरगढ़ सीट से टिकट कटने पर नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजेश जून को भी कांग्रेस पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit