24 हजार पदों का रिजल्ट जारी करने के लिए HSSC ने फिर मांगी अनुमति, फटाफट देखें ताजा अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते राज्य में 24 हजार पदों की भर्ती अटक गई है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने इस भर्ती का परिणाम जारी करने को लेकर इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखा था, मगर वहां से अनुमति नहीं मिला. इन पदों का परिणाम जारी कराने को लेकर आयोग ने एक बार फिर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

इस बार पत्र में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया गया है, जिसमें 6 महीने में रिजल्ट जारी करने के आदेश हैं. आयोग के सचिव का कहना है कि यदि तय अवधि में परिणाम जारी नहीं किया गया तो अदालत की अवमानना हो सकती है और इस पर हाईकोर्ट प्रतिकूल फैसला दे सकता है. 31 मई 2024 को हाईकोर्ट ने इस बारे में आदेश दिए थे. ऐसे में आदेश को चार महीने बीत चुके हैं.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

आदेश को पूरा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर

अपने पत्र में आयोग ने लिखा है कि भारतीय चुनाव आयोग ने 21 अगस्त और 30 अगस्त के पत्र के जरिए आयोग को निर्देश दिया है कि विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने से पहले साइंटिफिक ऑफिसर सी (सिस्टम इंजीनियर) की भर्ती के लिए जारी विज्ञापन, नंबर 12. 5666 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए वर्ष 2024 में जारी विज्ञापन नंबर 14 और सीईटी (सामान्य प्रवेश परीक्षा) का परिणाम घोषित नहीं करना है, जबकि हाईकोर्ट भर्ती प्रक्रिया 6 महीने में पूरी करने का आदेश चुका है. इसको पूरा करने की लास्ट डेट 30 नवंबर है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

आचार संहिता के बावजूद आदेश लागू करना जरूरी

आयोग ने अदालत की अवमानना की याचिका के बारे में हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का भी हवाला दिया है, जिसमें हाईकोर्ट ने कहा था कि किसी भी अन्य ऑथोरिटी द्वारा जारी आचार संहिता को हाईकोर्ट के आदेश की पालना करने से रोका नहीं जा सकता, इसलिए हाईकोर्ट के आदेश को आचार संहिता के बावजूद लागू करना आवश्यक है. HSSC ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि ग्रुप सी की इन भर्तियों को लेकर आयोग में अभ्यर्थी लगातार आ रहे है. साथ ही, फोन और ई मेल के माध्यम से भी अभ्यर्थी परिणाम जारी कराने का दबाव बना रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit