हरियाणा कांग्रेस ने 5 पूर्व विधायकों समेत 9 को किया पार्टी से बाहर, अगले 6 साल के लिए निष्काषित

चंडीगढ़ | हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) ने बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर, पानीपत से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, आरक्षित सीट नीलोखेड़ी से पूर्व विधायक राजकुमार वाल्मीकि, हथिन से पूर्व विधायक हर्ष कुमार और तिगांव से पूर्व विधायक ललित नागर, पुंडरी विधानसभा से सतबीर भाना, बरोदा से कपूर नरवाल, उचाना से वीरेंद्र गोदिया और बवानी खेड़ा से सतबीर को अगले 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पांच पूर्व विधायको समेत नौ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

Indian National Congress INC

इन नेताओं को भी किया जा चुका है पार्टी से बाहर

पार्टी द्वारा 27 सितंबर को भी 13 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया था. कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही अनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुुल और सुनीता बट्‌टन को पार्टी से निष्कासित किया गया. निलोखेड़ी से राजीव गोंदर और दयाल सिंह सिरोही, उचानां कलां से दिलबाग सांडिल, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह, आरक्षित सीट बवानी खेड़ा से सतबीर रतेड़ा और पृथला विधानसभा से नीत मान को पार्टी द्वारा 6 सालों के लिए बाहर कर दिया गया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

इससे पहले अंबाला कैंट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही चित्रा सरवारा और बहादुरगढ़ से राजेश जून को भी 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. कुल मिलाकर अभी तक पार्टी ने 25 नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit