विधानसभा चुनावों से पहले फिर बाहर आएगा डेरा प्रमुख? राम रहीम ने मांगी 20 दिन की फरलो

रोहतक | साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim)ने एक बार विधानसभा चुनावों से पहले 20 दिन की पैरोल के लिए अर्जी दाखिल कर दी है. चुनाव आयोग को यह अर्जी भेजी गई. राम रहीम से आयोग ने जेल से बाहर आने का कारण पूछते हुए जेल विभाग से स्पष्टीकरण माँगा है. वहीं, दूसरी तरफ जानकारी का मानना है कि राम रहीम की अर्जी से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

Ram Rahim

13 अगस्त को मिली थी 21 दिन की पैरोल

इससे पहले 13 अगस्त को राम रहीम 21 दिन की पैरोल पर बाहर आया था और 2 सितंबर को वापस जेल पहुंच गया था. डेरा मुखी द्वारा अब 27 दिन बाद फिर से पैरोल मांगने पर चुनाव आयोग ने उसकी अर्जी पर सवाल उठाए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए डेरा मुखी जेल से बाहर आता है. बता दें कि डेरा मुखी को साध्वियों के साथ बलात्कार मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है. साल 2017 से लेकर अब तक 10 बार कुल 255 दिनों के लिए जेल से बाहर आ चुका है.

यह भी पढ़े -  त्योहारी सीजन पर अच्छी खबर: धर्मशाला- चंडीगढ़ के लिए अब 6 दिन उड़ान भरेगी हवाई जहाज, जानें क्या होगा किराया

जेल विभाग से माँगा स्पस्टीकरण

अब राम रहीम की इस पैरोल अर्जी पर जेल विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया है. साल 2019 में चुनाव आयोग द्वारा राज्यों को हिदायत देते हुए बताया गया था कि केवल आपातकालीन मामलों में पैरोल दी जा सकती है. वह भी इस परिस्थिति में कि बाहर आने वाला किसी चुनावी गतिविधि में शामिल न हो. इस बारे में डेरा मुखी के प्रवक्ता ने बताया है कि वह कानूनन पैरोल के हकदार हैं और केवल चुनावों के लिए जेल से बाहर नहीं आना चाहते. अगर समय पर पैरोल का उपयोग नहीं हुआ, तो यह समाप्त हो जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit