कांग्रेस के बाद अब BJP ने बागी नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, आठ नेता पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित

चंडीगढ़ | हरियाणा BJP द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 8 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने रणजीत चौटाला समेत 8 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है. ये सभी आठ नेता बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे. टिकट नहीं मिलने के चलते ये निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे थे. इनमें रणजीत चौटाला के अलावा रणजीत चौटाला, राधा अहलावत, देवेन्द्र कादयान, जिले राम शर्मा, नवीन गोयल, केहर सिंह रावत, बच्चन सिंह आर्य और संदीप गर्ग शामिल है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

BJP

इनको किया पार्टी ने बाहर

सूबे की नायब सिंह सैनी सरकार में बिजली मंत्री रहे रणजीत चौटाला, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य और गन्नौर से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे देवेंद्र कादयान भी इसी लिस्ट में शामिल है. वहीं, लाडवा से संदीप गर्ग, गुरुग्राम से नवीन गोयल और असंध से जिले राम शर्मा, सफीदों से बच्‍चन सिंह आर्य और हथीन से केहर सिंह रावत को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

इसलिए कटा रणजीत चौटाला का टिकट

बताया जा रहा है की रानियां इलाके में बीजेपी और आरएसएस की रिपोर्ट में रणजीत चौटाला के लिए अच्छी फीडबैक नहीं मिली थी. इसी लिए पार्टी नेता शीशपाल कम्बोज को पूर्व मंत्री रणजीत सिंह चौटाला की जगह जैसे ही टिकट देने की घोषणा हुई, वैसे ही चौटाला ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही थी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

दूसरी तरफ गन्नौर सीट से बीजेपी ने देवेंद्र कादयान का टिकट काट कर देवेंद्र कौशिक को दे दिया. जैसे ही यह ऐलान हुआ देवेंद्र कादयान ने बागी होकर निर्दलीय चुनाव का ऐलान कर दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit