इन दो और नेताओं पर गिरि गाज, कांग्रेस ने किया 6 साल के लिए पार्टी से बाहर; ये है कारण

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले काफी उठा- पटक हो रहे हैं. सियासी जद्दोजहद के बीच जहा कांग्रेस पार्टी ने 13 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था, वहीं बीजीपी ने भी 8 नेताओं पर ऐसी ही कार्यवाही की. अब फिर से कांग्रेस पार्टी ने अपने दो नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इन्हे 6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया गया है.

CONGRESS

इनको किया बाहर

कांग्रेस द्वारा उचाना कलां से निर्दलीय चुनाव रहे वीरेंद्र गोग्रिया और बाढड़ा विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर घसोला पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इससे पहले पार्टी द्वारा शुक्रवार को 13 नेताओं को निष्कासित किया जा चुका है. दरअसल, इन सभी उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनावों में पार्टी द्वारा चुने गए उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसीलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए इन्हें तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया था.

यह भी पढ़े -  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सैनी सरकार पर ठोका 1 लाख रूपए का जुर्माना, जानें क्या था मामला

इन पर भी हुई कार्यवाही

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान द्वारा जारी आदेशों के अनुसार गुहला अनुसूचित जाति (एससी) सुरक्षित सीट से नरेश धांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बट्टन, नीलोखेड़ी- एससी (सुरक्षित) से राजीव मामूराम गोंदर और दयाल सिंह सिरोही, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, उचाना कलां से दिलबाग सांडिल, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह, बवानी खेड़ा- एससी (सुरक्षित) से सतबीर रतेरा, पृथला से नीटू मान और कलायत से अनीता ढुल बड़सीकरी को पार्टी से बाहर किया गया.

यह भी पढ़े -  त्योहारी सीजन पर अच्छी खबर: धर्मशाला- चंडीगढ़ के लिए अब 6 दिन उड़ान भरेगी हवाई जहाज, जानें क्या होगा किराया

टिकट कटने से नाराज थे नेता

दरअसल विधानसभा चुनावों के चलते पार्टी द्वारा टिकटों की घोषणा की गई, जिसमे कइयों का पत्ता कट गया. ऐसे में ये नेता पार्टी से नाराज हो गए और निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. अब इन पर पार्टी द्वारा कार्रवाई की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit