निवेशकों के लिए जरूरी खबर, इस प्रोडक्ट के लांच होने से मिलेगा निश्चित फिक्स रिटर्न

नई दिल्ली | अगर आप भी इन दिनों निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए है. जैसा कि आपको पता है कि अधिकतर लोगों को निवेश करना पसंद नहीं होता, क्योंकि इसमें उन्हें जोखिम उठाना पड़ता है. अगर आप भी बिना जोखिम उठाए निवेश करके रिटर्न पाना चाहते हैं, तो अब SBI आपके लिए एक नया प्रोडक्ट लाने वाला है. आज हम आपको उसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

Rupees Money

जल्द मिलेगा SBI के ग्राहकों को बड़ा तोहफा

SBI के इस नए प्रोडक्ट का उद्देश्य बैंक में जमा बढ़ाने के साथ- साथ निवेशकों को ज्यादा ब्याज दरों की तरफ भी आकर्षित करना है. एसबीआई के चेयरमैन सीएस शेट्टी की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि आने वाला नया प्रोडक्ट आरडी यानी रिकरिंग डिपॉजिट और SIP का मिला- जुला संगम होने वाला है. इसके जरिए आप भी शेयर बाजार की तरह ही अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं. बैंक की तरफ से आवर्ती जमा और एसआईपी के संयुक्त उत्पादन सहित नवोनमेषी उत्पाद लाने पर विचार किया जा रहा है.

इस प्रोडक्ट पर किया जा रहा काम

आज के मौजूदा समय में ग्राहक मूल्य प्रस्ताव पर ध्यान दे रहे है, जिस वजह से वित्तीय साक्षरता बढ़ रही है और परिसंपत्ति आबटन की अवधारणा को भी ज्यादा महत्व आने वाले समय में मिलने वाला है. कोई भी व्यक्ति जोखिम वाली परिसंपत्ति में अब निवेश नहीं करना चाहता, बैंकिंग उत्पाद हमेशा से ही इसका हिस्सा रहे हैं. ऐसे में हमेशा कोशिश की जाती है कि कुछ ऐसी योजना या प्लान लाया जाए, जिसमें निवेशकों को निश्चित रूप से रिटर्न मिले.

रिकरिंग डिपॉजिट के बारे में कहा जाए, तो आवर्ती जमा जो वास्तव में एक पारंपरिक SIP है. इसमें नवीनता लाने के प्रयास किया जा रहे है, हो सकता है कि सावधि जमा, आवर्ती जमा और SIP दोनों को मिलाकर ही एक सहित उत्पाद दे दिया जाए, जो डिजिटल रूप से भी काफी सुलभ हो.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit