हरियाणा कांग्रेस के इन 24 नेताओं पर गाज गिरनी तय, 10 को पार्टी दिखाएगी बाहर का रास्ता

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनावों (Haryana Vidhansabha Chunav) के आखिरी चरण में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ चुकी हैं. कांग्रेस पार्टी ने अपने 24 बागी नेताओं में से 10 के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही को मंजूरी दे दी है. इन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते यह कार्रवाई की गई है. पार्टी अध्यक्ष उदयभान द्वारा विपक्षी दलों के पक्ष में प्रचार करने और पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करने के कारण इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

CONGRESS

DAC ने दी कार्यवाही की सहमति

इस मामले को पार्टी की अनुशासनात्मक समिति (DAC) को भेजा गया था. इसके लिए डीएससी ने भी सहमति जताई है. डीएसी के मेंबर सेक्रेटरी तारिक अनवर के अनुसार, अब इन बागी नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है. इन नेताओं में चित्रा सरवारा, सतविंदर राणा, कपूर सिंह नरवाल, वीरेंद्र घोघरिड़िया, सोमवीर घोसला, मनोज कोसलिया, अजीत गुलिया, शारदा राठौर, ललित नागर, सतबीर भाना के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

इन नेताओं पर नहीं मिली सहमति

हालांकि, AICC के द्वारा कुछ बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की सहमति नहीं मिल पाई है. इनमें से पानीपत सिटी से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, आरक्षित सीट नीलोखेड़ी से पूर्व विधायक राजकुमार वाल्मीकि, हथिन से पूर्व विधायक हर्ष कुमार, उचाना से वीरेंद्र गोदिया, कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही अनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल, आरक्षित विधानसभा सीट निलोखेड़ी से राजीव गोंदर, उचानां कलां से दिलबाग सांडिल, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह के नाम शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit