600 किलोमीटर लंबा यह पेरीफेरल रोड पंजाब के साथ इन राज्यों की प्रॉपर्टी में लाएगा बूम, बिल्डरों ने की कई प्रोजेक्ट की घोषणा

नई दिल्ली | भारतमाला के तहत, लुधियाना पेरीफेरल पर 8 लेन का 600 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है. इसके बनने के बाद लोगों को न केवल आने जाने में सुविधा होगी, बल्कि आसपास की जमीनों के दामों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिलेगी. इसके अलावा, कम समय में लोग अपने गंतव्य तक पहुंच पाएंगे.

express way

इससे लागत और समय की बचत तो होगी ही, साथ ही व्यापारियों के लिए भी यह काफी मुनाफे का सौदा होने वाला है. क्योंकि पहले जहां सामान को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने में 2 से 3 दिन लग जाते थे, अब यह समय काफी कम हो जाएगा.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

रियल एस्टेट सेक्टर को लगेंगे पंख

इसके बनने के बाद रियल एस्टेट सेक्टर को भी पर लग जाएंगे. इस मौके का कई डेवलपर्स लाभ उठाते हुए निवेश की योजना बना रहे हैं. सुषमा ग्रुप के कार्यकारी निदेशक प्रतीक मित्तल बताते हैं कि इस पेरीफेरल रोड के बनने के बाद हरियाणा और राजस्थान के लोगों के लिए काफी सुविधा हो जाएगी. कई बिल्डरों ने यहां प्रोजेक्ट की घोषणा की है. यहां मेगा मिक्स- यूज प्रोजेक्ट को लांच किया गया है. आवासीय, औद्योगिक और कमर्शियल प्रोजेक्ट भी यहां लॉन्च किए जाएंगे. इसके अलावा, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन और सोलर एनर्जी जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं भी यहां दी जाएंगी.

यह भी पढ़े -  दिव्यांगजनों के लिए बदल गया ये नियम, अब UDID कार्ड का रंग बताएगा पूरी बात

प्रॉपर्टी में आएगा बूम

तमाम आधुनिक सुविधाएं देने के बाद यहां प्रॉपर्टी में बूम आना तय माना जा रहा है. इसलिए इन्वेस्टर के लिए यह हॉटस्पॉट बन चुका है. व्यापारी वर्ग को भी इससे सीधा फायदा मिलेगा, क्योंकि इसके बनने के बाद यहां से माल ढुलाई की प्रक्रिया तेज हो पाएगी। सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा बनाए जा रहे इस रोड से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान की आपस में कनेक्टिविटी बेहतर हो पाएगी. लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र जोरवाल द्वारा इस रोड के साथ बाकी नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की गई. इस दौरान उन्होंने इसे समय पर पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने लुधियाना, रूपनगर, दिल्ली, कटरा और लुधियाना- भटिंडा प्रोजेक्ट्स को भी समय सीमा के अंदर ही पूरा करने के निर्देश जारी किए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit