ग्रुप C के पदों का परिणाम जारी करने की तैयारी में जुटा HSSC, उम्मीदवारों के लिए खोला गया प्रेफरेंस पोर्टल

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ग्रुप सी की लंबित भर्तियों के परिणाम को जारी करने में लग गया है. आयोग को भले ही ग्रुप C की लंबित 24 हजार से ज्यादा भर्तियों का परिणाम जारी करने को लेकर चुनाव आयोग की अनुमति नहीं मिली हो, लेकिन आयोग अपनी तैयारियां में जुटा हुआ है. अब आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए वरीयता पोर्टल खोल दिया है, जिस पर अभ्यर्थी ग्रुप सी के अंदर अपने मनपसंद पदों को भर पाएंगे.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

  वरियता के अनुसार होंगी नियुक्ति 

2 अक्टूबर 2024 रात 11:59 बजे तक उम्मीदवार अपनी वरीयता दर्ज करवा सकते हैं. 2 अक्टूबर के बाद किसी भी तरह से वरीयता दर्ज नहीं होगी . मेरिट के आधार पर जो भी अभ्यर्थी उसके लिए योग्य होगा, उसकी नियुक्ति उन्हीं पदों पर कराई जाएगी. इस बारे में आयोग ने नोटिस जारी कर दिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

वरीयता के लिए भौतिक रूप से किसी भी प्रकार के कोई भी पत्र मान्य नहीं रहेंगे. सिर्फ पोर्टल के जरिये भरी गए वरीयता ही मान्य होंगी. पदों की वरीयता केवल वही अभ्यर्थी भर सकेंगे, जिनको लिखित परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था.

HSSC ने हरियाणा के मुख्य सचिव को लिखा पत्र

ग्रुप C के 24 हजार से ज्यादा पदों का परिणाम लंबित है. HSSC इन भर्तियों का रिजल्ट जारी कराने को लेकर चुनाव आयोग से अनुमति मांग चुका है, मगर अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद, HSSC ने हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखा और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए परिणाम जारी कराने की अपील की थी. हालांकि, अभी तक मुख्य सचिव की तरफ से इस बारे में कोई भी निर्देश नहीं मिला है. इसके बावजूद, एचएसएससी पूरी तैयारी में लग चुकी है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

योग्यता के आधार पर होगी नियुक्ति

आयोग का कहना है कि ग्रुप सी के सभी पदों के रिजल्ट सामूहिक रूप से आएंगे. अलग- अलग पदों के लिए कोई रिपीट नहीं किया जाएगा. एक उम्मीदवार जिसे विभिन्न पदों के लिए शार्टलिस्ट किया गया है, उसे योग्यता और वरीयता क्रम के आधार पर सिर्फ एक पद के लिए सेलेक्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन पदों की कुल संख्या के बराबर उम्मीदवार द्वारा पेश योग्यता और प्रेफरेन्स क्रम के आधार पर किया जाएगा. साथ ही, सभी विभागों में सभी पदों के लिए अभ्यर्थियों की कलेक्टिव जॉइनिंग की जाएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने बताया कि यदि कोई पद खाली रह जाता है, तो उसका डाटा हरियाण कर्मचारी चयन आयोग के पास मौजूद होगा, जिससे भविष्य में फिर से विज्ञापन में आसानी होगी. उम्मीदवार इस पोर्टल के जरिये जो वरीयता दर्ज करेंगे, सिर्फ यही मान्य होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit